तालिबान ने अब मोदी जी के लिये विशेष सन्देश भेजा है

0
11603

अभी हम देख ही रहे है कि अफगानिस्तान में इन दिनों में किस  तरह के खराब हालात बन चुके है और स्थिति कुछ ऐसी हो चुकी है जिसको देखकर के हर किसी को बहुत ज्यादा चिंता भी हो रही है. अब लगभग तय माना जा रहा है कि अफगानिस्तान में लोकतंत्र समाप्त हो जाएगा और एक बार फिर से प्रभावी सत्ता में तालिबानी लोग आ जायेंगे, मगर अभी भी उनको डर है कि भारत की फ़ोर्स उनके रास्ते के बीच में आ सकती है और इसी कारण से उन्होंने पीएम मोदी को एक संदेश भेजा है जिसमे चेतावनी भी है.

भारत अगर अपनी सेना भेजता है, तो ये उनके लिये अच्छा नही होगा
मोदी सरकार को एक तरह से संबोधित करते हुए तालिबान के प्रवक्ता ने काफी अधिक सख्त लहजे भरी बाते कही है. उसका कहना है कि अगर भारत अफगानिस्तान में अपनी फ़ोर्स को भेजता है तो फिर उसके लिए ये अच्छा नही होगा. आपने पहले जो अमेरिका की सेना यहाँ पर थी उसका हाल तो देखा ही है उससे अनुमान लगा सकते है क्योंकि उनकी उपस्थिति यहाँ पर एक तरह से खुली तरह की किताब है.

आगे तालिबान ने ये भी कहा कि भारत ने अफगानिस्तान के लोगो की सहायता करने के लिए बाँध बनाये है कई योजनाएं चलाई है और इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़े किये हिया और इसकी हम दिल से सराहना करते है और बाकायदा इसकी सराहना करनी भी चाहिए आखिर वो इसके योग्य है. कुल मिलाकर के अफगानिस्तान में तालिबान चाहता है कि भारत इस मामले से दूर ही रहे अगर वो इस मामले में आएगा तो हम उनसे भी लड़ेंगे. हालाँकि अभी भारत का स्टैंड इस पर क्या है ये मोदी सरकार खुद से ही निर्धारित करने वाली है.

तालिबान का विश्व को आश्वासन, सभी राजनयिक सुरक्षित
इसी के साथ में तालिबान ने सभी देशो को ये आश्वासन भी दिया है कि जब हम राज करेंगे तो हम किसी भी एम्बेसी या फिर राजनयिक को निशाना नही बनायेंगे. हम अपनी स्थिति स्पष्ट कर चुके है और आपको जो भी मानना है आप अपनी तरफ से मान सकते है.

यानी कुल मिलाकर के बात करे तो चीजे अब अफगानिस्तान में तालिबान के हाथ में जा चुकी है और अशरफ गनी अपनी सरकार के अंडर आने वाले राज्यों को बचा नही पा रहे है. अब आगे चलकर के क्या होगा ये तो कोई भी नही जानता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here