मोदी के लिये भरसक टेंशन, तालिबान ने पकड़ा इंडियन M 35 हेलीकॉप्टर

0
9612

आज के समय में एशिया में बहुत ही अधिक तनातनी चल रही है और आगे चलकर के इसके परिणाम क्या होंगे ये तो कोई नही जानता है लेकिन इतना तो लगभग हर कोई समझ ही पा रहा है कि स्थिति धीरे धीरे करके हाथ से निकल रही है और जल्द से जल्द अगर कुछ किया नही गया तो फिर ये  बहुत ही बड़ी दिक्कत खड़ी कर सकता है. खैर जो भी है अभी की बात करे तो हाल ही में तालिबान ने कुछ ऐसा किया है जिसके कारण से भारत के लिए थोड़ी सी दिक्कत खड़ी सकती है.

तालिबानियों ने पकडा M 35 हेलीकॉप्टर, भारत ने अफगानिस्तान की सेना को इस्तेमाल के लिए दे रखा है
अभी हाल ही में तालिबान के लोगो ने अफगान आर्मी के एक एयरबेस पर कब्जा कर लिया है और जब वहां से अफगान सैनिक भाग रहे थे तो जल्दबाजी में उनसे ये हेलीकॉप्टर यही पर ही छूट गया. ये एक इंडिया द्वारा अफगानिस्तान को दिया हुआ एक बहुत ही बेहतरीन एडवांस अटैक हेलीकॉप्टर है जिसकी मदद से एक साथ सैकड़ो लोगो को निपटाया जा  सकता है क्योंकि ये एक बड़ा बमवर्षक है.

गलत तरीके से हो सकता है इस्तेमाल, भारत की छवि बिगाने में भी हो सकता है उपयोग
अब जब इन लोगो के हाथ में भारतीय सेना का एक बहुत ही बढ़िया अटैक हेलीकॉप्टर लग गया है तो इसकी मदद से ये लोग अफगानिस्तान में हवाई अटैक्स कर पायेंगे जिससे तालिबानियों की पॉवर बढ़ेगी. अब तक इनके पास में कोई भी हवाई शक्ति नही थी और न ही एयरफ़ोर्स थी लेकिन अब इनके हाथ में भारत का ये एम 35 लगने से इनके लिए तो मानो चांदी ही चांदी हो गयी है. हालाँकि तस्वीरो में देखने पर पता चलता है इसमें रोतर्स और पंखे सही नही है लेकिन उनको ये रिपेयर भी कर सकते है उसमे बड़ी दिक्कत ही नही है.

दूसरी समस्या ये है कि इस हेलीकॉप्टर को ये अफगान जनता में एक शो पीस की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है कि देखिये आप लोगो के खिलाफ भारत सरकार ने इस तरह के हेलीकाप्टर इस्तेमाल करने के लिए दे रखे है. इससे भारत ने जो बरसो तक जो गुडविल बनाई है उसको भी अच्छी खासी क्षति पहुँच सकती है.

तो कुल मिलाकर के देखे तो गलती यहाँ पर अफगान फोर्सेज की ही नजर आती है जो अमेरिकी सपोर्ट हटते ही इस तरह की स्थिति में फंस चुकी है और कही न कही अब तो ऐसे कई घटनाक्रम दिखाई देने वाले है ये तय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here