राहुल गांधी समेत सुरजेवाला जैसे बड़े कांग्रेस नेताओं पर बरसा कहर, नही बोल पायेगे ट्विटर पर

0
1595

वैसे तो आम तौर पर हम लोग देखते आये है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और भारत सरकार के बीच में अक्सर ही कई बार खींचतान चलती रहती है और इसके कारण से कई सारी चीजे है जो समझ के बाहर हो जाती है. मगर हाल ही में जो हुआ है वो तो बिलकुल अलग ही लेवल पर चलने वाली चीज नजर आती है. दरअसल अभी हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जो काफी अधिक चिंतित करने वाला है. ये केस है कांग्रेस नेताओं पर हुई ट्विटर की कार्यवाही का जिसने पूरी कांग्रेस को अन्दर तक हिला दिया है.

कांग्रेस का दावा, ट्विटर ने लॉक किये हमारे मुख्य नेताओं के अकाउंट
कांग्रेस पार्टी ने अभी हाल ही में दावा किया है कि माइक्रोब्लॉग्गिंग वेबसाइट ट्विटर ने उनके कई मुख्य ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिए है जिसके कारण से वो जनता के सामने अपनी बात नही रख पा रहे है. अभी की जानकारी के अनुसार कांग्रेस के कई बड़े नेताओं जैसे राहुल गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, जय माकन और जितेन्द्र सिंह समेत कईयो के ट्विटर अकाउंट लॉक हो गये है. ऐसा होने के चलते हुए बहुत ही बड़ी दिक्कत या फिर दुसरे शब्दों में कहे तो बवाल खड़ा हो गया है.

राहुल ने ट्वीट की थी कुछ तस्वीरे, जिस पर खड़ा हुआ है मामला
दरअसल कांग्रेस पार्टी की माने तो राहुल गांधी ने एक लड़की जिसके साथ में गलत काम हुआ है उससे सम्बंधित कुछ एक तस्वीरे शेयर कर दी थी और ऐसा करने के कारण से उनका ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया गया. इसके बाद में जिन नेताओं ने उनका समर्थन में ट्वीट किया था उनको भी अपने अपने अकाउंट से हाथ फ़िलहाल के लिए धोना पड़ा है.

अभी के लिए इस पर ट्विटर की तरफ से कुछ कहा नही गया है लेकिन संभव है कि जल्द ही इनके अकाउंट अनलॉक भी हो ही जाये क्योंकि ये देश के विपक्ष के प्रमुख नेता है और एक गलती की वजह से इनकी आवाज को अधिक समय तक तक तो रोका नही जा सकता है ये भी अपने आप में एक सत्य सी बात है और इसे मानना होगा.

इससे पहले इस तरह की चीजे भाजपा के नेताओं के साथ में हुई थी जिसके कारण सरकार ने ट्विटर से सीधे तौर पर एक तरह से लड़ाई ही छेड़ दी थी मगर अब विपक्ष के साथ में ऐसा हो रहा है तो क्या ट्विटर के साथ कुछ होता है या फिर वो अड जाता है ये देखने वाली बात होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here