पहले बेटे का नाम ‘तैमूर’, अब दूसरे बेटे का नाम सुनकर नाराज हो गये लाखो लोग

0
2455

सैफ अली खान और करीना कपूर दोनों ही बॉलीवुड के काफी जाने माने और नायाब कपल कहे जाते है. इनकी फिल्मे खूब चलती है और लोग इन दोनों को ही पसंद भी लम्बे समय से करते है लेकिन जब बात आती है निजी लाइफ की तो फिर यहाँ पर लोग इनको छोटी छोटी बात को लेकर के जिम्मेदार ठहराने लगते है और ये हम लोग एक नही बल्कि कई जगहों पर देखते रहे है. अभी हाल ही में एक बार फिर से ऐसा ही हुआ है. हालांकि अभी इसकी सम्पूर्ण पुष्टि तो नही हो सकी है.

तैमूर के छोटे भाई का नाम जहांगीर, एक टाइम में था बड़ा बादशाह
सैफ अली खान और करीना कपूर अली खान दोनों के ही पहले बेटे का नाम तो सबको मालूम ही है और वो है तैमूर. इसको लेकर के शुरू में में काफी विवाद हुए थे और इस बार इसी कारण से उन्होंने अपने दुसरे बेटे का नाम रिवील नही किया था, मगर कभी न कभी तो ये बाहर आना ही था. इस वजह से जब ये नाम बाहर आया तो लोग हैरान थे क्योंकि ये भी एक दुसरे मुग़ल बादशाह के नाम पर था और बच्चे का नाम ‘जहांगीर’ रखा गया है.

कौन था जहांगीर
अब वैसे तो लोगो के लिए ये नाम काफी सुना सुनाया है मगर असल में ये कौन था? दरअसल जहांगीर का अर्थ होता है विश्व विजेता और ये पदवी खुद बादशाह सलीम नुरुद्दीन मुहम्मद ने खुदको दी थी और वो बाद में इसी नाम से ही जाना गया था. जहांगीर के ऊपर सिखों के धर्मगुरु की जान लेने का और कई हिन्दुओ को तंग करने का आरोप है. हालांकि ये आरोप तो उसके साथ में चले गये है लेकिन उसके नाम के साथ में कई लोग आज भी जी रहे है.

खैर ये तो अपने आप में एक पर्सनल चॉइस हो सकती है कि कौन बच्चा क्या नाम रखता है और किस तरह पेरेंट्स अपने बच्चो को बड़ा करना चाहते है लेकिन क्या बॉलीवुड में इतने टिपिकल नामो के साथ में बच्चे सरवाईव कर पायेंगे? जहाँ पर आजकल शोर्ट एंड स्वीट नेम का ज़माना है वहाँ पर सैफ और करीना किस मकसद से अपने बच्चो का इतना टिपिकल नाम रख रहे है?

सबा अली खान ने दिया ट्रोल को जवाब
इस मामले में सबा अली खान सामने आयी और उन्होंने साफ़ शब्दों ने जियो और जीने दो की बात कही है. फिर नाम में क्या रखा है? टाइप की बातो को भी बोला गया लेकिन इस नाम को लेकर के विवाद तो छिड़ ही गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here