देश की जनता तन मन और धन से भाजपा के साथ, लेटेस्ट आंकड़ो ने मचायी खलबली

0
6497

आज की तारीख में भारतीय जनता पार्टी देश में नम्बर वन का का राजनीतिक दल बनकर के उभर चुकी है और जब हम दूसरी किसी भी पार्टी की बात करते है तो फिर वो कही पर भी किसी भी एंगल से बीजेपी के सामने ठहरते हुए नजर नही आती है और ये बात एक बहुत ही बड़ा सच है. अब चाहे कुछ और कहे न कहे लेकिन अभी जो आंकड़े एक के बाद में एक आते रहते है वो तो हमें हर बार लगभग यही बात ही कहते है.

कांग्रेस से 5 गुना पैसा पब्लिक ने दिया भाजपा को, 50 प्रतिशत बढ़ी कमाई
किसी भी पार्टी की अधिकतर इनकम उनको पब्लिक की तरफ से डोनेशन के रूप में आती है और चुनाव आयोग ने पिछले वित्त वर्ष के आंकड़ो को जारी कर दिया है जो अपने आप में चौंकाने वाला है. आज की तारीख में सबसे अधिक आमदनी भारतीय जनता पार्टी की हो रही है. किसी भी  पार्टी की तुलना में उनके पास अधिक पैसा आया है और कांग्रेस जो कि दुसरे नम्बर पर है उससे भी उनके पास में 5 गुना इनकम आयी है.

चुनाव आयोग ने जो अभी हाल ही में ऑडिट की है उसके अनुसार भारतीय जनता पार्टी को इलेक्टोरल बांड्स के माध्यम से पूरे 3623 करोड़ रूपये की आमदनी हुई है जो उनके पिछले वित्त वर्ष की आमदनी से भी लगभग 50 प्रतिशत ज्यादा है, यानी जनता दिल खोलकर के भारतीय जनता पार्टी को चंदा दे रही है. वही दूसरी तरफ  बात करे कांग्रेस पार्टी की तो कांग्रेस को सिर्फ और सिर्फ 682 करोड़ रूपये बांड्स के माध्यम से जनता से प्राप्त हुए है और भाजपा की तुलना में ये बहुत ही ज्यादा कम है. फिर बात करे सपा और बसपा आदि की तो इनकी तो कोई गिनती ही नही है.

वोट भी भाजपा को, और धन भी मोदी को
यानी अभी के चुनावों में तो साफ हो ही गया था कि जनता के वोट भाजपा को जा रहे है लेकिन जो आर्थिक सपोर्ट है वो भी भारतीय जनता पार्टी को ही अधिक मिल रहा है और ये हम लोग हर तरफ से देख पा रहे है ओबजर्व कर पा रहे है.

हालांकि राजनीति में दशा और दिशा बदलते हुए कोई अधिक देर नही लगती है इसलिए बीजेपी अपनी इसी पोजीशन को बरकरार रखना चाह रही है तो फिर उसे कही न कही अपने उन्ही मुद्दों पर कायम रहना होगा जिसको लेकर के वो वोटरो से बात करती रहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here