योगी जी को हराने के लिये अखिलेश ने किया नये गठबंधन का ऐलान, कहा सत्ता में आये तो..

0
1984

अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक आ रहे है और इससे पहले हर कोई अपना अपना पक्ष मजबूत करने में लगा हुआ है. हर किसी के अपने अपने मायने है और सभी लोग अपने अपने तरीको से चीजो को अंजाम दे रहे है ये भी हम लोगो ने देख ही लिया है. कही न कही ये चीज हम लोग भी देख ही रहे है और अभी के हिसाब से अगर हम लोग बात करे तो फिर अखिलेश यादव अपनी पूरी की पूरी ताकत लगा रहे है ताकि वो सत्ता में आ सके. अब क्योंकि वो अकेले तो कुछ कर नही पा रहे है तो ऐसे में वो साथी बना रहे है.

सपा ने किया महान दल पार्टी से गठबंधन, साथ लड़ेंगे चुनाव
समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने हाल ही में यूपी में एक गठबंधन का ऐलान किया है जिसके तहत वो महान दल पार्टी के साथ में मिलकर के चुनाव लड़ेंगे. ये यूपी की एक छोटी सी क्षेत्रीय पार्टी है जिसका निर्माण केशव देव मौर्य ने किया था और इनका फोकस काफी बार मौर्य समाज के लोगो पर अधिक होता है. कुछ वर्ग विशेष के लोगो को अपने साथ लाने के लिए अखिलेश ने ये काम किया है. इससे योगी के सामने खड़े हो पाने में कुछ तो मदद मिलेगी.

अगर सत्ता में आये, तो करोना के आंकड़ो की जांच करवायेंगे
अखिलेश यादव ने इसी के साथ में एक और ऐलान भी किया है कि अगर उनकी पार्टी यानी समाजवादी सरकार सत्ता में आती है तो फिर वो एक जांच बिठाएगी जिसमे भाजपा सरकार के द्वारा जारी किये गये करोना से जान गँवा चुके लोगो के आंकड़े की जांच की जायेगी. अखिलेश का मानना है कि भाजपा सरकार ने इन आंकड़ो में गड़बड़ी की है और सत्ता में आने पर वो इसका खुलासा कर देंगे.

खैर जो भी है अभी तो ये दो बाते है जो लोगो के सामने आयी है. क्या इस तरह के ऐलान और इस तरह के एक छोटे से गठबंधन का अखिलेश यादव को आने वाले वक्त में चुनावों में कोई विशेष फायदा मिल सकेगा? ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है. अभी के लिए तो इस पर कुछ भी कह पाना मुश्किल होगा.

वही दूसरी तरफ देखे तो मायावती भी अपने लिए अलग संभावनाएं तलाश रही है लेकिन उनको गठबंधन के लिए कोई ऐसा साथी नही मिल पा रहा है जो उनके वोट्स को थोडा अच्छा उंचा  पहुंचा दे. वही भाजपा तो अपने में खुदको अकेले ही सक्षम मानती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here