तीन साल के अन्दर भारत करेगा अमेरिका की बराबरी, गडकरी ने बताया अपना मास्टरप्लान

0
2858

मोदी सरकार जब से सत्ता में आयी है तब से ही काफी अधिक तीव्रता के साथ में काम कर रही है और लोगो को अलग अलग मायनों में फायदा पहुंचाने का प्रयास भी कर रही है. आज सरकार का लक्ष्य सिर्फ गरीबो को दो टाइम की रोटी देना ही नही  रह गया है  बल्कि भारत को एक वर्ल्ड क्लास देश बनाना है जिसकी बराबरी करने की कोशिश दुनिया का लगभग हर समुदाय करता ही है. इस मामले में एक व्यक्ति है जो काफी तीव्रता के साथ में काम कर रहा है और वो है नितिन गडकरी.

नितिन गडकरी का दावा, 3 वर्षो के भीतर भारत में होगी अमेरिकी स्टैण्डर्ड जैसी सड़के
अभी हाल ही में मोदी सरकार के केबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के विकासवादी नेता के तौर पर जाने जाने वाले नितिन गडकरी ने अपने बयान में कहा है कि मोदी जी के नेतृत्व में देश में राष्ट्रीय राजमार्गो का जाल बहुत ही अधिक तेजी के साथ में फ़ैल रहा है. मेरा तो ये मानना है कि आने वाले तीन वर्षो के अन्दर देश में अमेरिकी मानको के अनुरूप राजमार्ग देखने को मिलने वाले है.

सड़क बनाने की तीव्रता बढ़ी, भारतमाला प्रोजेक्ट पर भी तीव्रता से काम
नितिन गडकरी आगे कहते है आज के टाइम में देश में हर रोज 38 किलोमीटर लम्बी सड़क का निर्माण किया जा रहा है जबकि एक टाइम में कभी ये सिर्फ 2 किलोमीटर प्रतिदिन ही हुआ करती थी. भारतमाला प्रोजेक्ट जैसी और भी कई परियोजनाएं चल रही है, इसके लिए जमीन अधिग्रहण अदि की जो भी दिक्कते आ रही है उसका शीघ्र से निस्तारण करने के लिए भी गडकरी जी ने कहा है.

कही आठ लेन के हाईवे तो कही इलेक्ट्रिक राजमार्ग, अद्भुत है प्रोजेक्ट्स
अभी गडकरी जी जो अमेरिकी स्टैण्डर्ड की बराबरी करने की बात कर रहे है वो यूँ ही हवा में नही कह रहे है बल्कि उनके पास में पूरे प्लान है. उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स चला रखे है जैसे मुंबई वडोदरा के बीच में आठ लेन का एक्स्प्रेस वे बन रहा है वही दिल्ली से जयपुर के बीच में इलेक्ट्रिक ट्रक चलाने के लिए अलग से लेन बिछाने के ऊपर काम शुरू किया जाने वाला है.

अगर इसी तरह से काम चलता रहता है तो फिर वो दिन दूर नही है जब भारत के सर पर भी एक सुपरपॉवर होने का खिताब सज सकता है और इसी दिन के लिए ही तो कई लोग दिन रात बस लगे हुए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here