नीरज चोपड़ा ने की अब प्रधानमंत्री मोदी से ये स्पेशल डिमांड

0
1419

अभी के इन दिनों में एक नाम इन्टरनेट पर जमकर के छाया हुआ है और वो नाम है नीरज चोपड़ा का. अधिकतर लोग है जो उनको एक हीरो के तौर पर जान रहे है और इसके पीछे का कारण है उनका गोल्ड मैडल. आपको मालूम ही होगा कि हरियाणा के रहने वाले नीरज चोपड़ा ने हाल ही में टोक्यो ओलम्पिक में कमाल करके दिखा दिया है और इस बार वो गोल्ड मेडलिस्ट बनकर के लौटे है. इस पूरे ओलम्पिक खेल समारोह में ये भारत का पहला गोल्ड है जिसके कारण से उनको इतनी अधिक तरजीह दी जा रही है.

पीएम मोदी का आया फोन, नीरज ने कहा हमारे देश में जो और भी ओलम्पिक गेम्स है उसके खिलाडियों को सपोर्ट करे
जब नीरज गुप्ता ने देश के लिए गोल्ड मैडल जीत लिया तो फिर ये अपने आप में बहुत ही बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जाने लगा और कही न कही इसने लोगो को ख़ुशी भी दी. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी नीरज गुप्ता को फोन करके बधाई दी. फोन कॉल के जवाब में नीरज गुप्ता ने पीएम मोदी के सामने अपनी डिमांड रखी कि ओलम्पिक में जो और भी गेम्स है उनको भी हमारे देश में सपोर्ट किया जाये.

हमारे देश में और भी बहुत सारा टेलेंट है अगर उनको सपोर्ट किया जाए तो अच्छा होगा. अन्य के बाकी खेलो को बढ़ावा दिया जाये तो फिर हम और भी अधिक पदक जीत सकते है. नीरज ने ऐसे मौके पर भी पीएम से कुछ माँगा तो बाकी के खिलाडियों के लिए अधिक सुविधाएं और सपोर्ट माँगा ताकि देश का मस्तक विश्व स्तर पर और भी अधिक उंचा हो सके.

अंतिम थ्रो के वक्त क्या सोच रहे थे नीरज
जब नीरज गुप्ता से पूछा गया कि जब उनको अपना अंतिम थ्रो करना था तो वो उस समय क्या सोच रहे थे. इसके जवाब में वो कहते है कि उस टाइम में बहुत ही ज्यादा उत्साहित हो रहा था. लग रहा था पता नही क्या होगा? मन तो कर रहा था कि ओलम्पिक का रिकॉर्ड ही तोड़ दूँ, मैं बस अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहा था, अगर मैं नब्बे मीटर से अधिक फेंक पाता तो मुझे और भी ज्यादा ख़ुशी होती.

नेशनल हीरो बन गये है नीरज चोपड़ा
अगर हम लोग बात करे नीरज चोपड़ा की तो वो इन दिनों में नेशनल हीरो बन चुके है और काफी अधिक जोर शोर के साथ में अपने आपको न सिर्फ सामने रख रहे है बल्कि साथ ही साथ में उन्होंने अपनी एक बड़ी और ख़ास पहचान भी बनाई है जो किसी फ़िल्मी हीरो से कम नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here