भारत ने बना लिया नया विश्व रिकॉर्ड, मुंह ताकते रह गये रूस जैसे बड़े बड़े देश

0
8643

आज की तारीख में भारत के बहुत ही बड़ी आर्थिक और महाशक्ति के रूप में उभर रहा है जिसने आये दिन कई बड़े बड़े मुकाम हासिल न सिर्फ किये है बल्कि साथ ही साथ में उन्हें संभालकर के भी रखा है. हर मायने में चीजे कही न कही भारत के पक्ष में जाते हुए नजर आ रही है और ये अपने आप में बेहद ही ख़ास भी है. अगर हम बात करे तो हाल ही में भारत ने एक बार फिर से दुनिया को आश्चर्य चकित कर दिया है क्योंकि विश्व को ये उम्मीद तो थी ही नही.

भारत में लगी लोगो को कुल 50 करोड़ डोज, टीके के मामले में बना रिकॉर्ड
भारत में अब तक कुल 50 करोड़ डोज लोगो को लगाई जा चुकी है और ये अपने आप में एक तरह से विश्व रिकॉर्ड की तरह है क्योंकि अब तक महज गिने चुने एक दो देश ही ऐसे है जिन्होंने ये मुकाम हासिल किया है और अब भारत भी उसी कतार में शामिल हो चुका है जहां पर लोगो को 50 करोड़ से अधिक टीके लग चुके है और ये कोई छोटी या फिर मामूली बात तो किसी भी कंडीशन में नही है.

मोदी सरकार की हो रही जमकर तारीफ़, सबसे कम खर्चीला है भारत का टीकाकरण प्रोग्राम
आज मोदी सरकार के इस काम की दुनिया भर में तारीफ़ हो रही है क्योंकि यहाँ पर बात सिर्फ 50 करोड़ टीको की नही है बल्कि कम कीमत में टीके लगने की है. अधिकतर जनता को यहाँ पर टीके के लिए कोई भी पैसा नही चुकाना पड़ा है और जिन लोगो को भी चुकाना पड़ा है वो भी बहुत ही मिनिमम कीमत पर लगवा रहे है और आज दुनिया के ये किसी भी देश में मुमकिन नजर नही आता है.

अगर ऐसा ही चलता रहता है तो फिर कही न कही देश को जल्द ही करोना से मुक्त होने में देर नही लगेगी और कही न कही इसका श्रेय अंत में केंद्र की मोदी सरकार को ही दिया जा रहा है जिन्होंने अपनी दूरदर्शिता दिखाने में कोई भी कोर कसर नही छोड़ रखी है.

इस वर्ष के अंत तक अधिकतर लोगो को लग चुका होगा टीका
अगर इसी गति से ही देश में टीकाकरण अभियान चलता रहा तो फिर वो दिन दूर नही है जब इसी वर्ष के भीतर ही देश के अधिकतर यानी 70 प्रतिशत आबादी तक को टीका लग चुका होगा और अगर ऐसा एक बार हो जाता है तो फिर करोना का फैलाव स्वतः ही रूक जाएगा. जिस दिन ये होगा उस दिन बहुत ही बड़ा जश्न होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here