योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला, जिसकी विपक्ष वाले भी तारीफ़ कर रहे है

0
8543

अभी की बात करे तो हाल ही में योगी सरकार काफी कुछ है जो कर रही है और इससे उत्तर प्रदेश को काफी बढ़िया फायदा होते हुए हम लोग देख पा  रहे है. अगर एक बार के लिये नजर डाली जाये तो अभी के लिए सरकार की तरफ से कई बड़े और सराहनीय निर्णय लिए भी गये है जिसके कारण से यूपी में इन्वेस्टमेंट बढ़ा है, लोगो की आय में बढ़ोतरी हुई है, रोजगार आ रहे है लेकिन एक सेक्शन तो अभी भी ऐसा ही है जिसको कोई लाभ हो नही रहा था. मगर योगी सरकार किसी को भी पीछे नही छोड़ना चाहती है.

अनाथ बच्चो की जिम्मेदारी लेगी योगी सरकार, हर महीने मिलेंगे 2500 रूपये की आर्थिक सहायता
अभी हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने केबिनेट की एक बैठक बुलाई थी जिसमे उनकी तरफ से एक बड़ा निर्णय लिया गया है जिसके अनुसार जो भी अनाथ बच्चे होते है उन सभी को योगी आदित्यनाथ की सरकार की तरफ हर महीने 2500 रूपये की आर्थिक मदद की जायेगी. कही न कही ये बहुत ही बड़ी बात है और इस कारण से लोग भी काफी अधिक संतुष्ट दिख रहे है कि जिनका कोई भी नही है उनका योगी है.

पढ़ाई करने के लिए भी मिलेगी मदद
ऐसे बच्चे जिन्होंने अभी 18 से 23 की उम्र में अपनें माता पिता को खो दिया है उनको बारहवी के बाद में भी आगे की स्नातक की आदि पढ़ाई करें के लिए जो मदद की जा  सकती है वो की जायेगी और इससे उनकी शिक्षा के बीच में जो कोई भी दिक्कते आ रही है या फिर जो भी संभावित समस्याएँ हो सकती है उनको सोल्व करने की हर संभव कोशिश की जायेगी.

दरअसल अभी करोना के समय में बहुत से ऐसे बच्चे है जिन्होने अपने माता पिता को खो दिया है और ऐसे मुश्किल वक्त में उनका ध्यान रखने वाला उनकी मदद करने वाला कोई भी नही है. ऐसे समय में सरकार की ही जिम्मेदारी बनती है कि वो उनके भरण पोषण और उनकी शिक्षा में कुछ हद तक मदद करे और ये करने की कोशिश की भी जा रही है.

कही न कही ये बहुत ही बड़ी बात है और इसी कारण से विपक्ष हो या विदेश हो हर कोई योगी आदित्यनाथ के विजन की तारीफ़ करता है जिसमे वो छोटी से छोटी चीज को भी ठीक से एनालायज कर लेते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here