ईद पर खुलकर छूट देने वाली केरल की सरकार ने हिन्दू त्यौहार ‘ओणम’ पर कही ये बात

0
2634

केरल में जिस तरह की स्थिति बनी हुई है उससे कोई भी अनजान नही है. लगातार केस बढे है और कही न कही इस वजह से वहां पर लोग जान भी खो रहे है और कही न कही ये एक अच्छा संकेत नही है मगर यहाँ पर कई लोग सरकार की मंशा पर भी सवाल खड़े कर रहे है क्योंकि यहाँ पर सरकार की तरफ से ही दो अलग अलग त्यौहारों पर अलग अलग तरह का रवैया अख्तियार किया जा रहा है. ये थोडा सा अजीब भी है और लोगो की समझ से बाहर भी है.

ईद के मौके पर दी थी बाजार खोलने की छूट
केरल सरकार ने करोना के केसेज होने के बावजूद ईद के कारण उस दिन को बाजार खोलने की छूट दे दी थी और एक तरह से सरकार ईद के सेलिब्रेशन को एन्जॉय ही करते हुए नजर आयी. केरल में ईद मनी और उसके दौरान तेजी के केस बढ़ते हुए नजर आये और आज की डेट में देश के किसी भी राज्य से अधिक करोना के केस केरल में देखने में आ रहे है जो काफी चिंता का विषय है.

ओणम को लेकर बोली केरल सरकार की मंत्री, रिश्तेदारों से या किसी से भी न मिले
केरल सरकार की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जोर्ज ने हाल ही में अपने बयान में कहा है कि लोग ओणम के पर्व पर भीड़ में या फिर किसी भी तरह के समारोह में जाने से बचे. अगर आप लोग संक्रमण की चैन को तोड़ना चाह रहे है तो आपको अभी के लिए रिश्तेदारों से मिलने से भी बचना चाहिए. इस तरह की अपील के साथ में लोगो को थोडा सावधान रहने और एक तरह से इस बार ओणम न ही मनाने का आग्रह किया जा रहा है.

सरकार से सेकुलरिज्म की अपेक्षा, हर पर्व पर समान रूप से हो छूट या गाइडलाइन
अभी भाजपा इस वजह से केरल सरकार पर निशाना साध रही है कि ईद पर वो इस तरह से छूट देकर के राज्य को संकट में डाल चुके है और ऐसे में वो किस मुंह से लोगो को इकठ्ठा होने से मना होने के लिए कह रहे है जबकि पहले इसी सरकार ने ईद के मौके पर लोगो के लिए लॉकडाउन के बीच में बाजार खोलने के लिए कह दिया था.

अभी देश में केस काफी अधिक बढ़ रहे है और तीसरी लहर को लेकर के दिक्कत देखने में आ सकती है. इस कारण से काफी जगह है जहाँ पर दिन ब दिन सख्ती बढती जा रही है और ये हम लोग भी अच्छे से देख पा रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here