भाजपा के बहुत ही महत्त्वपूर्ण नेता ने छोड़ी पार्टी, सांसद पद से भी इस्तीफ़ा देंगे

0
4041

अभी पिछले कुछ समय में भारतीय जनता पार्टी काफी बड़ी पार्टी बनकर के उभरी है और कई अन्य छोटे से बड़े दलों के नेता आकर के इस पार्टी को ही ज्वाइन करते है ये हम लोगो ने देखा है, मगर सही मायनों में देखे तो बंगाल में इन दिनों में धारा कुछ उलटी ही बह रही है. एक के बाद में एक कई बड़े बड़े नेता है जो दल को छोड़ रहे है और अभी हाल ही में एक और बड़ा नाम इसी कड़ी में सामने आया है जो अपने अप में अविश्वसनीय भी है.

बाबुल सुप्रियो ने छोड़ी भाजपा, बंगाल में थे भाजपा का बड़ा चेहरा
पश्चिम बंगाल से सांसद और भारतीय जनता पार्टी के मुख्य नेता बाबुल सुप्रियो ने अभी हाल ही में ऐलान किया है कि वो भारतीय जनता पार्टी को छोड़ रहे है और न सिर्फ वो ये पार्टी छोड़ रहे है बल्कि इसके साथ में वो राजनीति से भी अलग हो रहे है. यानी अब वो भाजपा छोड़ने के बाद में किसी और भी पार्टी में शामिल नही होंगे. बाबुल का कहना है कि वो जल्द ही अपना सांसद का पद भी छोड़ देंगे और फिर इसके बाद में सिर्फ सामाजिक कार्यो पर ही ध्यान देंगे.

बंगाल में चुनाव हारने के बाद एक के बाद एक नेता छोड़ रहे है भाजपा
ये कोई बाबुल सुप्रियो पहला चेहरा नही है. इससे पहले मुकुल रॉय जैसे कई दिग्गज भाजपा नेता पार्टी छोड़ चुके है. या तो कई ने राजनीति छोड़ दी या फिर कई टीएमसी में चले गये है तो इस तरह का कुछ नजारा है जो अभी हमें भाजपा में नजर आ रहा है और देखने पर हर कोई थोडा सा अजीब महसूस कर रहा है.

खैर अभी के हिसाब से देखे तो भाजपा की हालत इतनी भी बुरी नही है. अभी जब बाबुल सुप्रियो के पार्टी छोड़ने की खबर आयी तो कई लोगो का मानना है हो सकता है मंत्री पद को लेकर के खींचतान हुई हो. अन्दर क्या कुछ हो रहा है ये कोई भी साफ़ तौर पर नही जानता है.

मगर इतना हर कोई जानता है इस घटना के बाद में जेपी नड्डा ने एक मीटिंग की है और हो सकता है बाबुल का फैसला बदलने की कोशिश भी की जाए. कही न कही ये अनिवार्य भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here