उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले योगी जी कर सकते है बड़ा फैसला, यूपी वालो पर बरसेगा पैसा

0
2675

उत्तर प्रदेश में अभी चुनाव आने वाले है और इससे पहले लोगो को जितनी अधिक सहूलियत पहुंचायी जा सकती है उतनी पहुंचायी जा रही है ताकि सरकार को लेकर के लोगो के दिलो में गुडविल बने और कही न कही इससे लोगो को फायदा होगा तो अपने आप से ही लोग फिर से योगी जी को चुनकर के ले आयेंगे. अभी हाल ही में योगी जी ने एक और ऐसा ही फैसला लेने के ऊपर काम शुरू कर दिया है, जो अपने आप में काफी समय से प्रतीक्षित बात भी थी आपको शायद इसका अनुभव न रहा हो.

बच्चो की पढ़ाई के यूनिफार्म के पैसे देगी सरकार, अभिभावकों के खाते में जायेंगे
अभी यूपी में कुल 80 लाख के करीब बच्चे है जो सरकारी सिस्टम में पढ़ रहे है और इनके अब नयी कक्षाओं में एडमिशन होने वाले है. बच्चो को किताबे तो स्कूल से मिल जाती है लेकिन अक्सर कपडे नही मिल पाते है या फिर इसमें दिक्कत होती है. लेकिन अब ऐसा नही होगा क्योंकि योगी सरकार मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बच्चो के लिए यूनिफार्म की व्यवस्था करने जा रही है जिसका पैसा सीधे बच्चो के अभिभावकों के खाते में भेजा जाएगा.

ये एक बच्चे का लगभग 1100 रूपये के करीब होगा और अगर किसी के घर में दो बच्चे है तो फिर उसे 2200 रूपये मिलेंगे. किसी भी बच्चे के स्कूल सम्बंधित तैयारी के लिए एक बार के लिए तो इतना पैसा काफी ही होता है और अगर गरीब या फिर मध्यमवर्गीय परिवार वालो की बात करे तो उनको इस तरह के पैसे से काफी सपोर्ट मिल जाता है इस बात में कोई भी शक नही है.

चुनाव से पहले कई निर्णयों की आशंका, भर्तियो की भी बहार
अभी की बात करे तो चुनाव से पहले योगी सरकार पूरे दमखम के साथ में मैदान में उतरी हुई है और एक के बाद में एक शानदार फैसले लिए जा रहे है. आपको मालूम हो तो अभी हाल ही में योगी सरकार ने सरकारी भर्तियो का भी ऐलान कर दिया है. इसके अलावा मानदेय पर भी बड़ी संख्या में लोगो को नौकरी पर रखा जाएगा यानी अभी काम काज पूरा जोर शोर के साथ में चल रहा है.

अगर आने वाले कुछ महीनो तक योगी सरकार ऐसे ही ट्रैक पर रही तो लोगो के बीच में इस सरकार की ऐसी छवि बन जायेगी जिसको हिला पाना मुश्किल होगा और ये अखिलेश यादव और मायावती के लिए आने वाले वक्त में भारी पड़ने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here