बड़ी खबर: जिनपिंग ने एक साथ 90 लाख लोगो को घर में बंद किया, बड़ी मुसीबत

0
4132

चीन में जब भी कुछ होता है तो अपने आप में अजीब सा ही होता है. हालांकि कई बार ऐसी चीजे भी देखने में आती रहती है जिससे दुनिया सीख सकती है लेकिन बहुत बार ऐसा सब कुछ भी देखा जाता रहा है जो अपने आप में मानवता से सरोकार रखने वाला होता ही नही है. अभी हाल ही में एक बार फिर से ऐसा ही कुछ नजारा देखने में आया है क्योंकि सारी दुनिया में घूम रहा करोना अब चीन के ऊपर भी फिर से उसी रूप में लौट रहा है.

जियांगसु राज्य में फ़ैल रहा करोना, चीन ने 90 लाख लोगो को घर में ही रोका
अभी के लिए चीन में एक बार फिर से करोना ने डेल्टा वरिएँट के साथ में दस्तक दे दी है और उसने अब तक जो भी मेहनत इसे रोकने के लिए की थी वो सारी बेकार हो गयी है. अभी हालात ये हो गये है कि इनके जियांगसु राज्य इसका हॉटस्पॉट बन गया है और धीरे धीरे ये बाकी जगहों पर भी फ़ैल रहा है. इस वजह से बहुत सारे लोगो को दिक्कत हो रही है और अब सरकार ने इसपर सख्ती दिखाते हुए एक सख्त लॉकडाउन लगा दिया है.

इसके तहत अब राज्य में किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नही है. लोगो के घरो के बाहर पुलिस और आर्मी लगा दी गयी है. हर कॉलोनी के बाहर आपको एक न एक पुलिस वाला या सेना कर्मी खड़ा मिल जाएगा जो लोगो को घर के अन्दर रहने को मजबूर कर रहा है, केवल मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में ही रिव्यू करके लोगो को बाहर जाने की परमिशन दी जा रही है.

चीन को शक, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार या पर्यटक के माध्यम से आया वायरस
अभी चीन को इस बात का शक है कि जब अंतर्राष्ट्रीय व्यापार फिर से शुरू हुआ और कई फ्लाइट्स भी आने जाने लग गयी तो उनके साथ में करोना फिर से उनके देश में आ गया है और एक बार फिर से केसेज दुबारा से बढ़ने लग चुके है जिनको रोकना भी मुश्किल हो रहा है.

अब इस मौके पर चीन के टीके के लिए भी परिक्षा की घड़ी है. इस वायरस के फैलने पर पता चल जाएगा कि चीन ने अपने लोगो को जो टीका लगाया है वो उनको किस हद तक सुरक्षा प्रदान कर पाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here