केरल सरकार की एक गलती, जिसकी वजह से पूरा देश मुसीबत में आ गया है

0
2226

अभी देश पिछले कुछ समय से काफी अधिक दिक्कतों में आ गया है. कही न कही जो कुछ भी हम लोगो ने होते हुए देखा है वो चिंता वाली बात तो है क्योंकि जिस तरह से करोना के केस बढे है उसने न सिर्फ लोगो की जान ली है बल्कि साथ ही साथ में बहुत सारे लोगो की नौकरियां चली गयी, कई लोगो के तो खाने के भी लाले पड़ गये थे. ये समस्या अपने आप में काफी बुरी है और अभी सरकारों की लापरवाही लोगो को इस गर्त से निकलने नही दे रही है.

केरल सरकार ने दी थी ईद पर छूट, अब तेजी से बढ़ने लगे केस
आपको मालूम हो तो अभी हाल ही में ईद आयी थी और इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगो की भावना काफी अधिक होती है जिसका ध्यान रखते हुए केरल सरकार की तरफ से बंदिशों में कुछ छूटे दी गयी थी ताकि ईद मनाई जा सके और लोगो ने धूमधाम से मना भी ली, मगर अब इस फैसले का परिणाम तुरंत ही नजर आने लगा है जो काफी अधिक चिंताजनक है. हाल ही में केरल में एक दिन में 22 हजार से अधिक केस आ गये है. कुछ दिनों पहले पूरे देश में ही 35 हजार केस हो गये थे और अब अकेला केरल इतने सारे केस देख रहा है.

बिगड़ते हालात तो दो दिन का लॉकडाउन, केंद्र भी भेजेगा टीम
अब जो होना था वो तो हो चुका है और अब इसके कारण से लोगो के बीच में तेजी से करोना के केस भी फैलने लगे है तो जिम्मेदारी भी राज्य सरकार की ही बनती है जिसके कारण से अभी दो दिनों के लिए पूरा लॉकडाउन लगा दिया गया है ताकि चीजो को काबू किया जा सके. इसके अलावा केंद्र की तरफ से भी टीम भेजी गयी है जो लोगो की मदद करने का कार्य करेगी.

अभी के लिये केरल सरकार की इस वजह से काफी आलोचना हो रही है कि एक समुदाय को खुश करने के लिए उन्होंने इस तरह से लोगो को मिलने जुलने दे दिया जिसके कारण केसेज अचानक से बढ़ने लगे है. ऐसे में अगर ये चीज ऐसे ही बढती रही तो देश फिर से तीसरी लहर की चपेट में भी आ सकता है जो बिलकुल भी अच्छा नही है.

खैर जो भी है अभी की स्थिति कोई ज्यादा अच्छी नही है और इस हिसाब से बाकी राज्य की सरकारों को सतर्क होकर के इन चीजो को काउंटर करने के लिये तैयार हो ही जाना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here