अमेरिका से एक बुरी खबर आ रही है, भारत के लिए भी चिंता का सबब

0
2976

अभी फ़िलहाल के लिए जिस तरह की स्थिति देश और दुनिया भर में बनी हुई है वो किसी से भी छुपी नही है और कही न कही इसके कारण से आम लोगो के हालत काफी खराब रहे है. पहले तो करोना ने लोगो की जान पर आफत बरसा दी, फिर लॉकडाउन और खराब हो रही अर्थव्यवस्था के चलते हुए लोगो के हाल और अधिक बुरे हो गये. कही न कही इस कारण से आम लोगो को बड़ी दिक्कते देखने में आती हुई नजर आयी और अभी हाल ही में इसके रिस्क एक बार फिर से नजर आने लगे है.

फिर से बढे अमेरिका में केस, एक दिन में फिर से 1 लाख के पार
पिछले कुछ समय में अमेरिका में करोना के कारण आ रही दिक्कतों से शान्ति हो गयी थी क्योंकि सब लोगो को टीका लग गया था. मगर पिछले कुछ समय में चीजे अपने हिसाब से काम नही कर रही थी. लॉकडाउन के बाद से ही केस तेजी के साथ में बढ़ते चले गये और देखते ही देखते चीजे एक तरह से आउट ऑफ कण्ट्रोल चली गयी और अभी हाल ही में फिर से एक दिन में एक लाख केस आ गये है.

फिर से लोगो से मास्क पहनने की गुजारिश, डेल्टा वेरीएंट पैदा कर रहा चिंता
अभी के लिए लोगो से बार बार ये गुजारिश की जा रही है कि वो लोग फिर से मास्क पहननना शुरू कर दे. लोगो को फिर से सोशल डिस्टेंस रखने के लिए कहा जा रहा है और यही नही इसके अलावा और भी कई चीजे है जो लोगो के समझ से बाहर है. अभी जो नया डेल्टा वेरिएंट आया है वो अपने आप में टेंशन  पैदा करने वाला है क्योंकि टीका लगे लोगो को भी ये परेशान करता है.

अभी के लिए हम ये भी कह सकते है कि जो भी चीजे हो रही है वो काफी ज्यादा बुरी है और भारत को भी इसके कारण से थोडा चिंता करने की जरूरत है क्योंकि अमेरिका में अधिकतर लोगो को टीका लग चुका है लेकिन इसके बाद भी यहाँ पर लोगो को दिक्कत आ रही है. कही न कही भारत को ये और अधिक जरूरत के साथ तैयार रहने को आगाह करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here