यूपी चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ का बड़ा दांव

0
2637

उत्तर प्रदेश में चुनाव में अब महज कुछ ही महीने बचे हुए है और सीएम योगी आदित्यनाथ के ऊपर सारा बोझ आ गया है क्योंकि अभी वो पिछले पांच वर्षो से देश के सबसे बड़ी आबादी वाले सूबे के मुख्यमंत्री रहे है और ऐसे वक्त में कही न कही यूपी में जीत और हार का पूरा दारोमदार योगी सरकार पर ही है. इस कारण से अभी सरकारी माध्यम से लोगो को जिस हद तक फायदा देकर के अपनी तरफ किया जा सकता है उस तरफ काम किया जा सकता है और इसी के चलते एक बड़ा दांव चला गया है.

चुनाव से पहले एक लाख लोगो को मानदेय पर रोजगार देने पर काम शुरू
उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी अभी काफी है और इसके पीछे का एक बड़ा कारण करोना भी है जिसने देश भर की अर्थव्यवस्था को हिलाकर के रख दिया है. अब जो भी हो रहा है उसे देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा दांव चला है जिसके तहत जो भी शिक्षित बेरोजगार लोग है उन सभी को मानदेय पर भर्तियाँ दी जाएगी. इनका मानदेय छः से दस हजार रूपये तक होगा.

एक गाँव में रहने वाले बेरोजगार व्यक्ति को अगर इस तरह की नौकरी मिल जाए तो भी उसके लिए काफी होगा और अगर सरकारी पोस्ट भर जाती है तो फिर कही न कही इसके कारण से आम लोगो को ही फायदा होगा क्योंकि इससे सिस्टम सुधरेगा लेकिन अगर एक दम से ऐसी नौकरीयों की बाढ़ चुनाव से पहले आ जाती है तो इससे बेहतरी के लिए लोग फिर से योगी को वोट देने लग जायेंगे.

प्राइवेट इन्वेस्टमेंट से भी लोगो की दिलचस्पी बढ़ी
अभी जो हमने ऊपर बात की वो तो ग्रामीण वोटो पर फोकस थी और दूसरी तरफ शहरी वोट्स की तरफ देखे तो उनको योगी सरकार पहले ही अपनी तरफ कर चुकी है. अगर आप नजर डाले तो हाल ही में नॉएडा और ग्रेटर नॉएडा जैसे शहरो में कम्पनियों को आकर्षित करके जिस लेवल पर विशालतम फेक्ट्री और कम्पनियां स्थापित की गयी है उसके कारण रोजगारो की कमी ही नही बची है.

ऐसे वक्त में कही न कही इतना साफ़ तौर पर कहा और माना जा सकता है कि योगी आदित्यनाथ अपने विरोधियो से दस कदम आगे चलते है और भविष्य के लिए भी पूरा प्रबंध तो करके ही रखते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here