अब देश का सिस्टम होगा साफ़, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

0
10949

मोदी सरकार जब से सत्ता में आयी है तब से कई ऐसे फैसले लिए जा रहे है जो अपने आप में क्रांतिकारी माने जा रहे है और इनके कारण से आम लोगो का जीवन बेहतर होते हुए हम लोगो ने देखा भी है इस बात में कोई भी संशय नही है चाहे वो जीएसटी हो, नोटबंदी हो या फिर वन रैंक वन पेंशन समेत कई फैसले हो. हर फैसले ने हर स्पेसिफिक वर्ग के ऊपर बेहतरी के साथ में प्रभाव छोड़ा है, मगर हाल ही में एक बड़ा निर्णय लिया गया है जो काफी अधिक महत्त्वपूर्ण भी है.

अंडर परफॉर्म कर रहे अफसरों की होगी छंटनी, जबरन किया जाएगा रिटायर
वो केन्द्रीय कर्मचारी जिनकी उम्र 50 हो चुकी है उन सभी के ऊपर रिव्यू के आदेश दे दिए गये है. यानी वो सरकारी अधिकारी और कर्मचारी जिनकी उम्र 50 पार हो चुकी हिया और जो ठीक तरीके से काम नही कर रहे है, जिनके काम टाइम पर नही हो रही है, जिनको लेकर के पब्लिक की कम्प्लेन आ रही है उनके ऊपर एक्शन लिया जाएगा. इन सभी को जबरन रिटायर करके घर भेज दिया जायेगा और इनकी जगह नए और ईमानदार तेज तर्रार जवान लोगो को काम पर रखा जाएगा.

सरकारी कर्मचारियों के कामकाजी रवैये से जनता है परेशान पिछले कई दशको से इस बात को लेकर के जनता काफी परेशान रहती है कि सरकारी कर्मचारी उन्हें बार बार ऑफिस के चक्कर निकलवाते है और इस कारण से आम लोगो को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसी सिस्टम को सुधारने के लिये मोदी सरकार ने इस बड़े रिव्यू का आर्डर दिया है.

राज्य सरकारे भी कर सकती है फॉलो
अभी के लिए तो इस तरह का रिव्यू सिर्फ और सिर्फ केंद्र सरकार ही कर रही है लेकिन अगर ये रिव्यू प्रोसेस अपने आप में सफल रहता है तो फिर इसको राज्य की सरकारे भी फॉलो कर सकती है ताकि जो भी सरकारी ऑफिस और डिपार्टमेंट है उनकी गुणवत्ता को सुधारा जा सके और वहां पर जिस गति के साथ में काम हो सकता है वो भी किया जा सके.

अब इसके परिणाम तो आने वाले दो से तीन वर्षो में नजर आने लग जायेंगे और कही न कही इससे सरकारी लोगो को भी इस बात का डर रहेगा कि उनका काम सही नही रहा तो उनकी नौकरी भविष्य में नही रहेगी इसलिए वो शायद बेहतर तरीके से काम करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here