देश में फिर नये संकट की आहट, पिछले 5 दिनों से मिल रहे संकेत

0
4272

अभी देश किस तरह की स्थिति से होकर के गुजर रहा है वो हर कोई देख रहा है और ये अपने आप में काफी अधिक चिंता वाली बात है क्योंकि पहले तो लगातार लॉकडाउन लगा रहा, फिर करोना की एक के बाद दूसरी लहर आयी और लोगो की आर्थिक स्थिति भी बिगडती जा रही है. कही न कही ये बात चिंता में तो डालती ही है मगर अब लोगो को थोड़ी राहत मिल रही थी क्योंकि पिछले कुछ समय से करोना के केस गिर रहे थे पर लग रहा है अब ये चीज फिर से नयी दस्तक लेकर के आ रहा है.

करोना के केसों में गिरावट बंद हो गयी, पिछले पांच दिनों से ग्राफ ने बढ़ाई चिंता
अभी हाल ही में करोना के केसेज में आ रही गिरावट बंद हो गयी है. आपको याद होगा एक टाइम में 4 लाख केस हर दिन आने लगे थे और ये काफी बुरा था मगर धीरे धीरे लॉकडाउन होने के कारण केसों में संख्या गिरती चली गयी. मगर अब जैसे ही लॉकडाउन हटने लगे है वैसे ही केसों में गिरावट भी बंद हो गयी है.

पिछले पांच दिनों में केसेज की संख्या लगभग एक सी ही नजर आ रही है. 21 जुलाई को केसों की संख्या 41383 थी, फिर 22 जुलाई को ये गिरकर के 35 हजार हो गयी. मगर 23 जुलाई को ये केस फिर से बढ़ने लगे और अभी हाल ही में 25 जुलाई को केस बढकर के फिर से 39 हजार हो गये और ये अपने आप में काफी चिंता भरा है. कही न कही इन बढ़ रहे केसो के कारण से सरकार की चिंता ज्यादा हो सकती है क्योंकि अभी तक ग्राफ के हिसाब से ये संख्या 30 हजार से नीचे आ जानी चाहिए थी लेकिन ये फिर से बढ़ रही है.

दुनिया में भी तीसरी लहर आ रही नजर, भारत को सतर्क रहने की जरूरत
अभी दुनिया के कई देश है जिनमे तीसरी लहर आ रही है. यहाँ तक कि जिन देशो में टीका अधिक लोगो को लग चुका है वहां पर भी ये दिक्कत देखने में आ रही है और कही न कही भारत में भी अभी ये ग्राफ जिस तरह से गिरना रूक गया है उसके बाद में भारत सरकार के लिए भी चिंता वाली बात हो गयी है.

अभी हाल ही में आईसीएमआर ने भी अंदाजा लगाया है कि अगस्त के अंत तक भारत में तीसरी लहर आ सकती है और दिन के एक लाख केस देखने में आ सकते है इसलिए लोगो को अभी से ही सतर्क हो जाना चाहिए. हालांकि लोग सतर्क नही रहे तो उनको लॉकडाउन का सामना करना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here