आखिर कौन है ली क्वान यू, जिससे हो रही है योगी आदित्यनाथ की तुलना

0
3460

योगी आदित्यनाथ बहुत ही बड़े लेवल पर काम कर रहे है और उनका नाम से लेकर उनका रूतबा हर चीज आज विश्व स्तर पर फ़ैल चुका है. कही न कही योगी जी ने अपने आपको बहुत ही ज्यादा ऊँचाई पर पहुंचाया है और आज उनकी चर्चा उनके कामो को लेकर, उनके मॉडल को लेकर के की जाती है. अभी हाल ही में भी उनकी तुलना एक ऐसे नेता के साथ में की जा रही है जो इतिहास में एक तरह से मिसाल के तौर पर जाना जाता है और विश्व स्तर पर उसकी एक अनूठी पहचान है.

सिंगापुर के प्रधानमंत्री थे ली क्वान यू, देश को बनाया था कमजोर से विकसित
अभी योगी जी की जिस नेता के साथ में तुलना की जा रही है उसका नाम है ली क्वान यू. वो सिंगापुर के पहले प्रधानमंत्री थे जिनके हाथ में जैसे ही देश की बाग़डोर आयी वैसे ही उन्होंने अपने लम्बे विजन के साथ में काम करना शुरू किया और देखते ही देखते सिंगापुर को नयी उंचाइयो पर पहुंचा दिया. आज ये देश एशिया का सबसे विकसित देश कहा जाता है. योगी जी की आज उनके साथ में तुलना की जा रही है.

पूर्व आईपीएस ऑफिसर प्रकाश सिंह ने योगी आदित्यनाथ की तुलना ली क्वान यू से करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में माफिया की 1574 करोड़ रूपये की सम्पति जब्त कर ली गयी है. योगी आदित्यनाथ अब उत्तर प्रदेश के ली क्वान यू के तौर पर उभर रहे है. उनके बाद में कई बड़े बड़े मीडिया आउटलेट्स ने भी योगी जी को इसी नाम से बुलाना शुरू कर दिया है.

उनके इस तरह के विजन और काम को देखते हुए लोगो ने न सिर्फ उनकी तारीफ़ करनी शुरू कर दी है बल्कि साथ ही साथ में उनको भारत के भावी प्रधानमंत्री के तौर पर भी देखा जाने लगा है. कही न कही योगी आदित्यनाथ इस वजह से लोगो की पहली पसंद भी बन रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here