बसपा का बड़ा ऐलान, अगर यूपी में बनी मायावती की सरकार तो हम अयोध्या में राम मंदिर..

0
32484

अभी उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है वैसे वैसे सभी राजनीतिक पार्टियाँ अपने अपने पत्ते खोल रही है और कई सारी चीजे है जो हम लोग देख व समझ भी पा रहे है. अगर हम लोग अभी की बात करे तो हाल ही में मायावती ने भी अपनी चुनावी स्ट्रेटजी को काफी हद तक बदलनी शुरू कर दी है. कभी एक टाइम में सिर्फ दलित कार्ड खेलने वाली मायावती अब हिन्दुओ को खुश करने पर जुट गयी है. कही न कही ये बहुत ही महत्त्वपूर्ण सा भी नजर आता है.

बसपा का ऐलान, हम सरकार में आये तो तेजी से करवाएंगे
राम मंदिर का निर्माण बसपा ने वक्त के साथ में सभी हिन्दू पक्ष ख़ास तौर पर ब्राह्मण वोटो को अपनी तरफ करने की कोशिश शुरू कर दी है. अभी हाल ही में भी बसपा के महासचिव सतीश मिश्रा अयोध्या में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे जहाँ पर उन्होंने अपने लिए समर्थन जुटाने की कोशिश की. इस दौरान अपने बयान में सतीश मिश्रा ने कहा भाजपा इतने समय में मंदिर की नींव भी पूरी नही कर सकी है, अगर बसपा फिर से यूपी में सत्ता में आती है और हमारी सरकार बनती है तो हम जल्द से जल्द मंदिर बनवा देंगे.

सतीश मिश्रा ने इस बार ब्राह्मणों को भी अपनी तरफ करने की कोशिश की और योगी सरकार पर कई तरह के आरोप लगाये है जिसमे वो कहते है कि ब्राह्मणों के ये पार्टी अच्छे बर्ताव नही कर रही है और तमाम तरह की बाते की गयी ताकि इस बार बसपा दलित और ब्राह्मण के सम्मिलित वोटो से अधिक से अधिक सीट्स हासिल कर सके.

हालांकि ऐसा होते हुए नजर आता नही है क्योंकि भाजपा ने ब्राह्मण वोटो पर इतनी मजबूत पकड़ आकर ली है कि उनको इतने छोटे मोटे खेल के जरिये हिला पाना मुश्किल है. वही बात करे राम मंदिर मुद्दे की तो इसे लेकर के भी भाजपा पिछले ढाई दशक से चल रही है. ऐसे में उससे ये मुद्दा बसपा छीन लेगी ये अभी की स्थिति में तो होते हुए नजर नही आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here