आखिरकार चीन के सामने आ गयी पाकिस्तान की असलियत, लगा तगड़ा झटका

0
2339

चीन हमेशा से ही अपने तरीके से काम करने के लिए जाना जाता है जो किसी भी सूरत में दुसरे देशो को पैसा देकर के उन्हें अपना कर्जदार बना ही देता है. इसे वो एक तरह से इन्वेस्टमेंट का नाम देता है और ये बात हर कोई देख व समझता भी है. अगर हम लोग अभी की बात करते है तो अभी हाल ही में भी चीन के साथ में ऐसा ही कुछ हुआ है जिसके कारण से उसे समझ आने लगा है कि पाक के अन्दर निवेश करना उसकी कितनी बड़ी गलती थी.

चीन ने पाक में खो दिए अपने 9 टॉप क्लास इंजिनियर, कई प्रोजेक्ट किये ठप्प
चीन पाक में काफी बड़ा निवेश कर रहा है लेकिन लग रहा है अब ये गति धीमी पड़ने वाली है क्योंकि अभी हाल ही में पाक में एक बड़ा धमका हुआ था जिसमे बस में जा रहे कुल 9 चीन के इंजिनियरो की जान चली गयी. कई लोग अभी भी अस्पताल में है और ये सब चीन के टॉप क्लास इंजिनियर लोग थे जिनको ख़ास तौर पर पाक में विकास के काम करने के लिए भेजा गया था.

अब इस घटना के बादमे चीन ने अपने कई प्रोजेक्ट तुरंत प्रभाव से रोक दिए है. हालांकि अभी के लिए ये टेम्परेरी है पर हो सकता है अब यहाँ से हाथ खींच लिए जाए क्योंकि अपनी जान जोखिम डालकर के कोई कही का काम क्यों करना चाहेगा? यही नही जहाँ पर चीन के वर्कर काम कर रहे है वहां पर उनको हाथो में गन थमाई जा रही है ताकि वो लोग अपनी सुरक्षा खुद कर सके.

ये सब कुछ हो जाने के बाद में कही न कही चीन को भी पता चल गया है कि जिसे पाक के अन्दर पाला जा रहा है उससे वो भी सुरक्षित नही है और ऐसा ही चलता रहा तो मजबुरी में ही सही लेकिन चीन को अपना बोरिया बिस्तर लेकर के जल्दी ही यहाँ से निकलना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here