ईद से एक दिन पहले योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा फैसला, दिखा असर

0
8330

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही अपने उस अंदाज के लिए जाने जाते है जिसमे वो नियम और क़ानून लागू करने के लिए किसी और को खुश करने के बारे में नही सोचते है और न ही ये सोचते है कि इसके कारण से कोई समुदाय नाराज हो जाएगा. जब उन्हें कुछ करना होता है तो वो संवैधानिक शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए उसे बस कर ही डालते है और यही चीज उनको शायद अलग भी बनाती है. अगर हम अभी की बात करते है तो अभी हाल ही में ईद से पहले भी उन्होंने ऐसा ही एक फैसला लिया था.

योगी आदित्यनाथ का आदेश, न हो सार्वजनिक स्थल पर कोई कुर्बानी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद के मौके पर कुछ एक महत्त्वपूर्ण आदेश जारी किये जिसके तहत ऊँट की कुर्बानी के ऊपर रोक लगाई गयी, सार्वजनिक स्थल पर कोई भी कुर्बानी नही दी जा सकेगी और जहाँ पर भी हो रही है वहाँ पर भी साफ़ सुथरे तरीके से निजी स्थल पर ही करनी होगी जहाँ से आम लोगो को कोई भी किसी भी प्रकार की दिक्कत न होने पाये.

इस आदेश का असर बकरीद के अवसर पर दिखाई भी दिया और जहाँ भी इस अवसर पर पब्लिक प्लेस पर पहले कभी गलत चीजे होते हुए नजर आती थी वो अब रोक दी गयी है और संविधान का पालन करते हुए लोग अपने निश्चित स्थलों पर ही कुर्बानी आदि के कार्य कर रहे है. ऊपर से क्योंकि अभी करोना का माहौल है तो ऐसे वक्त में अधिकतर लोगो को अलग और निजी जगह पर रहने की सलाह दी जाती है.

हालाँकि कई लोगो को इस तरह की गाइडलाइन और नियम क़ानून पसंद आते नही है क्योंकि ये अपने आप में उनके हिसाब से उनको बाँधने वाली चीज होती है लेकिन सरकारों को तो नियम क़ानून और प्रशासन की व्यवस्था बनाकर के ही रखनी होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here