मोदी सरकार का बड़ा दावा, आ रहा है बड़ा खतरा

0
2951

पिछले डेढ़ से अधिक वर्ष बीत चुके है और लोगो की जिन्दगी पूरी तरह से अस्थिर हो चुकी है. हर कोई जानता है कि किस तरह से पहले देश ने करोना का, फिर लॉकडाउन का, फिर जॉब लोस का और इकॉनमी में लगातार गिरावट का सामना किया है. कही न कही ये बात हम लोग ये बात बखूबी जानते ही है कि अभी भी ये चीजे रूक नही रही है और अभी जो भविष्यवाणी की गयी है उसने आम लोगो की एक तरह से नींदे ही उड़ा दी है.

आईसीएमआर का दावा, अगस्त के अंत में आ जायेगी तीसरी लहर
भारत सरकार की ही इकाई आईसीएमआर ने अपने विश्लेषण के बाद में ये बड़ा दावा पेश कर दिया है कि अगस्त का अंत आते आते देश में करोना की तीसरी लहर आ जायेगी. ये लहर देश में लॉकडाउन में काफी ढीलापन और साथ में टीकाकरण पूरा न हो पाने के चलते हुए आएगी. रिपोर्ट के अनुसार इसके कारण से देश में हर रोज एक लाख से अधिक केस आने शुरू हो जायेंगे. मगर ये दूसरी लहर जितनी खतरनाक होगी या फिर नही ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा.

अभी के लिए हम इतना कह सकते है कि तीसरी लहर के दस्तक का समय बता दिया गया है और कही न कही ये जनता की सम्मिलित लापरवाही का परिणाम है जो देश को एक बार फिर से उस दौर से गुजरना पड़ सकता है जिससे शायद वो कभी गुजरना न चाहे. खैर अब जो भी है अभी के हिसाब से बात करे तो देश में धीरे धीरे केस में ग्राफ ऊपर की तरफ बढ़ रहा है.

इसी के चलते हुए चीजे कही न कही हाथ से निकल भी सकती है और ऐसे में हम इतना तो कह ही सकते है कि अभी लोगो को सतर्क रहने की जरूरत है. जिस तरह के हाल दूसरी लहर में हुए थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here