स्मृति इरानी ने पहले राहुल गांधी को ‘अमेठी’ से हराया, अब सोनिया गांधी को भी दिया झटका

0
3378

स्मृति इरानी आज वो नाम है जिससे कांग्रेस को टेंशन होने लग जाती है क्योंकि भाजपा की ये वो महिला नेता है जिसने कांग्रेस को सबसे ज्यादा चुनौती दी है और उसमे जीत भी हासिल की है. अब आप अमेठी का हाल ही देख लीजिये जहाँ पर राहुल गांधी की जीत हमेशा से ही तय मानी जाती थी लेकिन अबकी बार ऐसा नही हुआ और स्मृति ईरानी वहाँ की सांसद बन गयी. वाकई में राहुल गांधी को इसके बाद में अपनी ही पार्टी से काफी अधिक आलोचना का सामना करना पड़ा था.

स्मृति ईरानी की नजर अब रायबरेली पर, सोनिया गांधी से दिशा कमिटी का अध्यक्ष पद छीना
स्मृति ईरानी ने अमेठी जीतने के बाद में ये कहा था कि अब इस बार वो सोनिया गांधी को भी रायबरेली से बहार करेगी जिसके शुरुआत धीरे धीरे करके उन्होंने कर दी है. रायबरेली की एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिशा कमिटी जिसमे अभी तक सोनिया गांधी का ही राज चला करता था वहां से स्मृति ईरानी ने उनको बाहर करते हुए अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है और ये अपने आप में एक बड़ा संकेत है.

यानी स्मृति इरानी का मन अभी तक राहुल गांधी की नींदे खराब करके भरा नही है और उनके अगले निशाने पर सोनिया गांधी है. खैर अभी तो ये सिर्फ एक शुरुआत भर ही मानी जा रही है. इसके बाद में आगे क्या होता है और किस तरह से चीजे काम करती है ये देखने वाली ही बात होगी.

मगर चर्चे तो अमेठी और रायबरेली दोनों ही जगह पर देखने में आ रहे है जहाँ पर लोग उनको लेकर के तरह तरह के बयान भी दे रहे है तर्क वितर्क भी कर रहे है मगर इस बात से कोई भी इनकार नही कर रहा है कि स्मृति ईरानी आज की डेट में गांधी परिवार के बूढ़े हो चुके इस वर्चस्व के लिए जमीनी स्तर पर एक खतरा बन चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here