संजय राउत का बड़ा बयान, बताया क्यों नही कर सकते मोदी का मुकाबला

0
6915

संजय राउत आज शिवसेना का दूसरा सबसे बड़ा चेहरा माने जाते है और वो कुछ कहते है तो फिर वो अपने आप में मायने रखता है और उनकी बात कई बार सिर्फ महाराष्ट्र ही नही बल्कि पूरे देश की राजनीति को देखते हुए भी कही जाती है. अभी हाल ही में संजय राउत ने न सिर्फ अपनी तरफ से एक बात कही है बल्कि उस सच को भी स्वीकार किया है जिसे बाकी कोई भी या फिर ख़ास तौर पर विपक्षी पार्टियाँ स्वीकार करने से हिचकिचाती है. ये बात राउत में सबसे ज्यादा अलग है.

अगले लोकसभा चुनावों में विपक्ष के पास पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए कोई भी चेहरा नही
शिवसेना के नेता संजय राउत कई मौको पर प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता का लोहा मान चुके है और इस बात फिर से उन्होंने वही बात दोहराई है. राउत ने हाल ही में कहा कि अगले लोकसभा चुनावो में विपक्ष के पास  में पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए कोई चेहरा ही नही है. जब तक विपक्ष के पास में कोई बड़ा चेहरा नही आता है तब तक विपक्ष के पास में जीतने का भी कोई चांस नही है.

अपनी बात को आगे बढाते हुए राउत ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के बड़े नेता है लेकिन पार्टी में उनसे भी बड़े नेता मौजूद है. अब तक इनकी पार्टी में कोई अध्यक्ष नही चुना जा सका है और ये बताता है कि इनकी पार्टी में लीडरशिप संकट आ रखा है. मुझे लगता है कि एनसीपी के नेता शरद पवार पीएम मोदी का मुकाबला करने के लिए एकदम सही उम्मीदवार है. अगले चुनावों में पीएम मोदी को किसी बड़े चेहरे के बिना हरा पाना मुश्किल है और इसके लिए इस बार शरद पवार उचित विकल्प है.

ये तो राउत का विचार और बयान है लेकिन इतना भी साफ़ है कि कांग्रेस हो या फिर सपा हो या फिर बसपा हो कोई भी पवार को पीएम पद के लिए आगे नही करना चाहेगी. आखिर हर किसी को अपनी अपनी राजनीति जो करनी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here