जिस रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे पीएम मोदी, अब बदल गयी है उस स्टेशन की पूरी तस्वीर

0
2796

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी बड़े अमीर या फिर राजनीतिक खानदान से नही आते थे, वो तो एक मामूली गरीब परिवार से आते थे और बचपन में भी उनको रेलवे स्टेशन पर चाय बेचकर के गुजारा करना पड़ता था ये भी हम सब लोग बहुत ही अच्छे से जानते ही है. कही न कही प्रधानमंत्री मोदी ने अपना जीवन काफी अधिक संघर्षो से होकर के गुजारा है और ये बात किसी से भी छुपी हुई नही है. हम अगर अभी की बात करे तो इन दिनों में तो जिस स्टेशन पर कभी पीएम मोदी चाय बेचते थे वो पूरी तरह बदल चुका है.

मॉडर्न स्टेशन बन चुका है वडनगर, वास्तुकला और कारीगरी की दिखती है मिसाल
कभी वडनगर स्टेशन की हालत बड़ी खराब थी और यहाँ पर ठीक ठाक इन्फ्रा भी नही था. कुछ समय पहले इस ट्रेन को अच्छे तरीके से रिनोवेट किया गया था और इसकी पूरी की पूरी शक्ल ही बदल दी गयी है. यहाँ पर आज 425 मीटर के दो लम्बे प्लेटफॉर्म तैयार किये गये है, दोनों को ही जोड़ने के लिए एक बड़ा फुटओवर ब्रिज भी बना लिया गया है.

यात्रियों के लिए वेटिंग रूम से लेकर, शौचालय समेत और भी बाकी सुविधाएं वर्ल्ड क्लास स्टैण्डर्ड के हिसाब से तैयार कर ली गयी है. यही नही इसके अलावा दीवारे, आने जाने का गेट आदि सब कुछ घिसाई करके नए तरीके के पत्थरों से तैयार किये गये है. कही पर जोधपुरी तो कही पर कोटा के पत्थर इस्तेमाल होते हुए नजर आते है जिनका लुक अपने आप में अलग सा ही है.

इस स्टेशन पर और आस पास में कई चाय की दुकाने भी मिल जाती है और लोग यहाँ पर यही सोचकर के चाय की चुस्की ले लेते है कि शायद आने वाले किसी  भविष्य का मोदी भी क्या पता इसी स्टेशन पर किसी चाय की थडी पर खड़ा हो और अपने जीवन को आगे बढाने के लिए संघर्ष कर रहा हो.

वडनगर स्टेशन का एकदम से ट्रांसफोरमेशन अपने आप में रेलवे की कर्मठता की एक जीती जागती मिसाल है इस बात में कोई भी शक नही है और वाकई में ये एक उच्च स्तरीय जगह बन चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here