चीनी सेना फिर से भारत में घुसी, इस वजह से है नाराज

0
1425

भारत और चीन एक दुसरे के पडोसी देश है और ये बात तो हम लोग भी बखूबी जानते ही है कि दोनों देश एक दुसरे के अच्छे दोस्त आज के वक्त में तो कम से कम हो नही सकते है क्योंकि आज एशिया में चीन को सुपर पॉवर और इकलौता  महाशक्ति बनने से कोई देश रोक सकता है तो फिर वो कही न कही भारत ही है. हम भी इस बात को बखूबी जानते ही है और अच्छे से समझते भी है. अगर बात अभी के हिसाब से की जाये तो हाल ही में एक इवेंट हुआ है जिसके कारण हर कोई हैरान है.

चीनी सेना लद्दाख में घुसी, दलाई लामा का जन्मदिन मनाये जाने पर है नाराज
भारत की सीमा में अभी हाल ही में जुलाई महीने के दुसरे सप्ताह के शुरुआत में ही कुछ चीनी सैनिक अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं का उल्लंघन करते हुए भारत के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के एक गाँव तक पहुँच गये और वहाँ पर जाकर के उन्होंने एक तरह से लोगो को सुनाया और उनके सामने प्रोटेस्ट किया कि आप लोग दलाई लामा का जन्मदिन क्यों मना रहे हो? हम लोग ये बर्दाश्त नही करेंगे. ये सब करने के बाद में वो वापिस भाग गये.

 

आपको जानकारी न हो तो बता दे अभी हाल ही में दलाई लामा का जन्मदिन गया है जिस अवसर पर भारत में इसे खूब अच्छे से सेलिब्रेट किया गया और खुद पीएम मोदी ने भी उन्हें बधाई भेजी. अब दलाई लामा चीन के द्वारा तिब्बत पर कब्जे के विरोध में सबसे बड़ा चेहरा है और ऐसे में अगर उनको लेकर भारत इतना कुछ कर रहा है तो फिर चीन का नाराज होना लाजमी ही है.

हालांकि वो कुछ कर नही पाए है लेकिन इसके जरिये चीन एक सन्देश देने की कोशिश कर रहा है कि भारत दलाई लामा से दूर रहे वरना हम गलत करने पर उतर सकते है. खैर जो भी है भारत भी ऐसा देश है जो अपने बल पर हर विरोधी पार्टी को जवाब देने के लिए तत्पर रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here