यूपी में 11 जुलाई को मचेगा तहलका, योगी आदित्यनाथ लागू करने जा रहे नयी नीति

0
3623

उत्तर प्रदेश पिछले कुछ समय से लगातार बड़े बड़े रिफोर्म से होकर के गुजर रहा है और अभी हाल ही में एक और बड़ा काम है जो योगी सरकार करने जा रही है. चाहे रोमियो स्क्वायड बनाना हो या फिर बदमाश लोगो का सफाया करना हो हर जगह पर कानूनी रूप से योगी आदित्यनाथ ने कई रिफोर्म जोर शोर के साथ में किये है. अभी हाल ही में बात करे तो योगी आदित्यनाथ एक और बड़ा काम करने जा रहे है जिससे उत्तर प्रदेश में काफी बड़े स्तर पर बदलाव देखने को मिल सकता है.

11 जुलाई को नयी जनसँख्या नीति होगी लागू, विधि आयोग से भी सिफारिशों का इन्तजार
उत्तर प्रादेश में 11 जुलाई को योगी सरकार की तरफ से नयी जनसँख्या नीति लागू की जायेगी जिसके तहत अभी उत्तर प्रदेश में जनसंख्या को नियंत्रित करने के ऊपर नयी नियम और सरकारी प्रोजेक्ट आदि सामने आयेंगे. सरकार इसके तहत कई हेल्थ क्लब बनायेगी, लोगो को दो बच्चे पैदा करने के लिए जागरूक करेगी और इसके लिए सामाजिक प्रोग्राम आदि भी चलेंगे. ये नीति पिछली नीतियों से काफी अधिक बेहतर और तीव्र होगी.

इसके अलावा विधि आयोग से अभी जनसँख्या नियंत्रण के लिए मसौदा भी तैयार करने के लिए कहा गया है जिसके तहत जो लोग दो बच्चे तक पैदा करते है उनको कई तरह के फायदे प्रदान किये जायेंगे जबकि जो लोग अधिक बच्चे पैदा करते है उनको लेकर के विचार चल सकता है कि उनको कुछ एक सरकारी सुविधाओं से महरूम रखा जाये या फिर सब्सिडी आदि में उनकी भागीडारी रोकी जाए. हालांकि ये कोई फाइनल नही है लेकिन ऐसा ही कुछ होने की तरफ संकेत मिल चुके है.

अगर ऐसे होते है तो एक तरह से जसंख्या स्थिरता पर आ सकती है और अगर एक बार ऐसा हो जाता है तो फिर यूपी के पास में रिसोर्स तो खूब है और उनकी मदद से वो देश का नम्बर वन का राज्य भी बन सकता है इस बात में कोई भी शक नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here