आखिर कौन है मोदी के नये नये ख़ास अश्विनी वैष्णव, जिनको बना दिया सीधे रेल मंत्री

0
8489

अभी आपको तो मालूम ही होगा कि देश में नए नए मंत्री आये है और एक के बाद में एक ऐसी खबरे आ रही है जिनको सुनने पर ऐसा प्रतीत होता है मानो ये अपने आप में बहुत ही गजब का ही है क्योंकि इस बार मोदी सरकार की सूरत और सीरत पूरी तरह से बदल गयी है और कई नए मंत्रियो से परिचय करवाया गया है मगर एक नाम है जो सभी लोगो के लिए नया ही है और किसी को भी उम्मीद नही थी कि ऐसा कुछ बड़ा बदलाव होने जा रहा है.

अश्विनी वैष्णव बने देश के नये रेल मंत्री, कभी हुआ करते थे आईएएस ऑफिसर
अश्विनी वैष्णव की बात करे तो वो मूलतः राजनीतिक भूमिका से आते ही नही है. वो एक जाने माने आईएएस ऑफिसर हुआ करते थे और अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने वाजपेयी सरकार में बहुत ही महत्त्वपूर्ण नौकरशाह की भूमिका निभाई थी और इसी दौरान वो भाजपा से प्रभावित हुए थे. फिर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन भी कर ली और पार्टी के लिए काम करते हुए नजर आये थे.

फिर अभी हाल ही में कई लोग चकित हो गये जब भाजपा ने उनको उड़ीसा से राज्यसभा का  टिकट दे दिया और टिकट देने के बाद में वो राज्यसभा में चुनकर के आये. अब तक बात पूरी नही हुई थी. अभी असली खेल तो तब देखने में आया जब मोदी सरकार में उनको मंत्री भी बनाया गया और वो देश के सबसे अहम् मंत्रालय यानी रेल मंत्रालय को सम्भालने जा रहे है.

अश्विनी वैष्णव के पास में राजनीति का अनुभव चाहे बाकियों जितना न रहा हो लेकिन उनके पास में मेनेजमेंट और प्रशासन का अनुभव बहुत ही शानदार रहा है और माना जा रहा है कि इसी खूबी के चलते हुए मोदी सरकार ने उनको इतना बड़ा पद दिया है ताकि वो बेहतर हो रही रेलवे को और भी अधिक बेहतर बना दे और चीजो को पटरी पर लाने में सरकार की अच्छे तरीके से मदद करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here