मोदी सरकार से बाहर हुए कई बड़े नाम, रविशंकर प्रसाद और जावडेकर के अलावा दो और नाम

0
4310

अभी हाल ही में मोदी सरकार में जिस तरह के बड़े बदलाव देखने में आये है वो अपने आप में काफी अधिक महत्त्वपूर्ण है. कई लोग है जो सरकार में हिस्सा बनने जा रहे है तो कई ऐसे नाम भी है जो सरकार से बाहर हो रहे है और ये अपने आप में ऐतिहासिक क्षण है जिसमे हम मोदी सरकार के रूप और स्वरुप को पूरी तरह से बदलते हुए देखने वाले है और इसकी उम्मीद अधिकतर लोगो ने नही की होगी. चलिए फिर इस बारे में जान लेते है.

जावडेकर और रविशंकर प्रसाद के साथ बाबुल सुप्रियो और डॉक्टर हर्षवर्धन की भी छुट्टी
अभी हाल ही में मोदी केबिनेट से कई बड़े बड़े और दिग्गज नामो को बाहर कर दिया गया है जिसके कारण से उथल पुथल सी होते हुए नजर आ रही है. अभी की बात करे तो मोदी सरकार से जो चार सबसे बड़े नाम बाहर हुए है उनके नाम है प्रकाश जावडेकर, रविशंकर प्रसाद, बाबुल सुप्रियो और डॉक्टर हर्षवर्धन. इन्होने आज ही अपना अपना इस्तीफा सौंपा है और इसके बाद में इनकी मंत्री मंडल से विदाई करवा दी गयी है.

बाबुल सुप्रियो को निकालने के पीछे की वजह रही कि बंगाल में बीजेपी को अभी उतनी दिलचस्पी रही नही है, फिर करोना काल में जो कुछ भी हुआ है उसके बाद में डॉक्टर हर्षवर्धन का बतौर स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा होना ही था और आईटी से लेकर मीडिया इंडस्ट्री में जो हुआ है उसके बाद में रविशंकर प्रसाद की इफेक्टिवनेस थी लेकिन उतनी नही थी जितने की जरूरत रही इस कारण से उनके हाथ से मंत्रालय चला गया.

कुल मिलाकर के सरकार काफी अधिक बदलाव करने जा रही है और अब आगे चलकर के ये बदलाव इफेक्टिव होते है या फिर नही ये तो हमें आने वाले वक्त में बहुत ही अच्छे से पता चल ही जायेगा. अभी के लिए चीजे थोड़ी उसी तरह से काम भी कर रही है.

अभी के लिए जो कुछ भी हुआ है उससे मोदी सरकार अपना विजन साधने की कोशिश कर रही है. उम्मीद करते है नया मंत्री मंडल बेहतर काम करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here