योगी आदित्यनाथ है शिवजी के महाभक्त, इस फैसले ने साबित कर दिया

0
1458

योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही जनता के लिए काम करने के अलावा धर्म कर्म के लिए भी जाने जाते है और ये बात हम लोग भी बखूबी जानते और समझते है. कही न कही उन्होंने जो कुछ भी काम किया है उसके लिए उनको लोगो के द्वारा सराहा जाता है और अभी हाल ही में उनका एक फैसला ऐसा भी है जिसके कारण से पता चलता है कि आज इतना वक्त बतौर मुख्यमंत्री गुजारने के बाद में भी वो अपनी मिटटी से और अपने ही उन लोगो से जुड़े हुए है.

आस पास के राज्यों में कांवड़ यात्रा पर रोक, योगी बोले हम करवाएंगे और दुसरे राज्यों से बात भी करेंगे
आपको पता ही है कि अभी करोना का दौर चल रहा है और ऐसे में लोग भीड़ आदि होने से रोकी जा रही है लेकिन योगी सरकार का मानना है कि कम से कम एक निश्चित और नियमित नियम कायदों के साथ में कांवड़ यात्रा तो होनी चाहिए ताकि लोगो की आस्था का भी ख्याल रखना चाहिये. इस कारण से उत्तर प्रदेश में अभी के लिए कांवड़ यात्रा को नियम और गाइडलाइन के साथ में चलने देने के लिए कहा गया है.

इसके अलावा उत्तराखंड जैसे आस पास के राज्य जहाँ पर कांवड़ यात्रा रोक दी गयी है वहां पर भी योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बात करने के लिए निर्देश दिया है ताकि लोगो की आस्था पर ये लॉकडाउन का बंधन न लग जाए. कही न कही ये इसलिए भी किया जा रहा है ताकि शिवजी के लिए ये जो ऐतिहासिक कांवड़ यात्रा की परम्परा चल रही है वो कही रूक न जाए.

इसके कारण से हिन्दू धर्म से जुड़े हुए लोग काफी अधिक खुश है और बाकी लोगो को भी इस तरह के फैसलों के ऊपर ध्यान देने के लिए कह रहे है. हालाँकि कई लोग इसकी आलोचना भी कर रहे है और इसमें उनकी अपनी अलग वजहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here