अखिलेश के लिये खतरा बन रहे ओवैसी, इस कदम ने बढाई चिंता

0
1279

अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले है और इससे पहले हर कोई अपने अपने हिसाब से चुनावी खेल खेलने में लगा हुआ है और लोगो को इच्छा भी है कि वो जीत हासिल करे. आखिर यूपी जैसे बड़े सूबे को कौन अपने पास नही रखना चाहेगा? मगर ये सब इतना आसान होता नही है और ख़ास तौर पर तब जब एक ही वोट बैंक पर अलग अलग क्लेम करने वाले लोग हो. अभी उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसा ही नजारा देखने में आ रहा है जिसके कारण से सीधा फायदा भाजपा को हो सकता है.

ओवैसी का ऐलान 100 सीटो पर लड़ेंगे चुनाव, अखिलेश के वोटो में सेंध
अभी हाल ही में एएमआईएम के मुखिया ओवैसी ने ऐलान किया है कि हम कुल 100 सीटो पर चुनाव लड़ने जा रहे है. यहाँ पर हमने किसी से भी गठबंधन को लेकर के बात नही की है और ये जो कुछ भी हुआ है उसके बाद में काफी अधिक चिंता समाजवादी पार्टी के लिए बन गयी है क्योंकि यादवो के बाद में कोई समूह इस पार्टी को सबसे अधिक वोट करता है तो वो मुस्लिम लोग है.

अब अगर यूपी में ओवैसी ने 100 मुस्लिम बाहुल्य सीट्स पर चुनाव लड़ा तो फिर जाहिर तौर पर समाजवादी पार्टी को जो वोट आ सकते थे वो ओवैसी के खाते में चले जायेंगे. हो सकता है इससे कुछ आधा दर्जन सीट्स ओवैसी जीत भी जाए लेकिन सपा का खेल पूरी 100 सीटो पर बिगड़ जाएगा और इस के कारण से सीधे तौर पर भाजपा को फायदा होगा क्योंकि उनके वोट कोई भी तोड़ नही पा रहा है.

अभी हाल ही में इन्ही सब चीजो के चलते हुए अबू आजमी ने ओवैसी को वोट कटवा तक कह दिया था. खैर जो भी है इस तरह की चीजो से ये तो पता चल ही गया है कि यूपी की राजनीति बिलकुल बदल चुकी है और इस बार में जो कुछ भी आपस में भिडंत में दिखाई देने वाला है वो बड़ा ही ख़ास होने जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here