मोदी करेंगे शाह, नड्डा और राजनाथ सिंह संग हाई लेवल मीटिंग, आ सकता है बड़ा फैसला

0
1707

अभी हाल ही में एक बड़ी अपडेट आ रही है जो भारतीय राजनीति के लिये केंद्र के लिहाज से अपने आप में बहुत ही ज्यादा न सिर्फ आवश्यक है बल्कि बड़ी बड़ी एनडीए से जुडी हुई पार्टियाँ इसी के ऊपर नजर गड़ाकर के बैठी हुई है कि मोदी और शाह अब क्या कुछ निर्णय करने जा रहे है? दरअसल यहाँ पर मामला है केबिनेट विस्तार का जिस पर न सिर्फ राजनीतिक पार्टियों का बल्कि पूरे के पूरे देश का भविष्य टिका हुआ है. इस पर वैसे तो काफी लम्बे समय से बहस चल रही है लेकिन आज फाइनल निर्णय देखने में आएगा.

मोदी की हाई लेवल मीटिंग, देश के लिए निर्धारित किये जायेंगे नए मंत्री
आज प्रधानमंत्री मोदी अपने ख़ास लोगो के साथ में आवास पर ही काफी आवश्यक मीटिंग रख रहे है जिसमे भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन के अलावा और भी कुछ करीबी लोग मौजूद रहेंगे जिसमे मोदी सरकार के केबिनेट विस्तार के ऊपर चर्चा और निर्णय किया जायेगा. इस बार मंत्रियो की संख्या 53 से बढाकर के 81 किये जाने पर विचार किया जा रहा है.

खबरों की माने तो इस बार उत्तर प्रदेश से तीन, बिहार से भी तीन, राजस्थान से लगभग दो, जम्मू कश्मीर और लद्दाख से एक एक और बाकी कई राज्यों से भी मंत्री आ सकते है. इस बार का फायदा जेडीयू, एलजेपी और अपना दल को अधिक मिलते हुए नजर आ रहा है क्योंकि इनके पार्टी के लोगो को यहाँ पर मंत्री पद मिलेगा. सबसे अधिक चांस अनुप्रिया पटेल को लेकर के नजर आ रहे है जो केबिनेट में जा सकती है.

हर पार्टी, हर क्षेत्र और हर नेता अपने लिए जोर लगा रहा है कि वो मोदी केबिनेट में जगह पा जाए और जो पा जाएगा उसके लिए तो फिर सब कुछ आनंद मंगल ही है और इस बात में कोई भी संशय ही नही है. कही न कही ये बात हम लोग भी देख ही पा रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here