महाराष्ट्र को पछाड़ने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ, लिया एक और बड़ा फैसला

0
6602

उत्तर प्रदेश की छवि एक समय में उतनी अच्छी नही थी और अगर इतिहास उठाकर के देखे तो न तो कोई निवेश आता था और न ही निवेश को लेकर के सरकारे भी उतनी फ्रेंडली नजर आती थी मगर पिछले लगभग पांच से दस वर्षो के भीतर कई चीजे है जो बदल चुकी है. अब निवेश को लकर के सरकारे उत्साहित रहती है और यूपी की जितनी जनसंख्या और जितने जमीने रिसोर्सेज इस राज्य के पास में है उसके बाद में जाहिर सी बात है कि यूपी आगे चलकर के बड़ा काम करने वाला है और हाल ही में इस और एक बड़ा कदम भी बढ़ा दिया गया है.

उत्तर प्रदेश में डिफेन्स इंडस्ट्रियल कोरिडोर प्रोजेक्ट में बड़ी छलांग, कम्पनियों को अलोट किया गया 55 हेक्टेयर
अभी आपको मालूम हो तो कुछ समय पहले ही मोदी सरकार ने यूपी में डिफेन्स निर्माण इकाईयो को आगे बढाने की बात की थी और इस पर काम शुरू होना था. अब इस देश में ऐसे काम शुरू होने में ही सालो लग जाते है लेकिन योगी सरकार फ़िलहाल निर्माण कार्यो को और निवेश को लेकर के काफी अधिक उत्साहित है इसलिए तुरंत प्रभाव से ही इस कोरिडोर के लिये कम्पनियों को 55.4 हेक्टेयर जमीन दे दी गयी है.

ये जमीन अलीगढ़ के नजदीक दी गयी है और इसमें कुल 19 कम्पनियां है जो काम करने वाली है. इससे न सिर्फ हजारो लाखो लोगो को रोजगार मिलने वाला है बल्कि साथ ही साथ में यूपी की जीडीपी भी काफी अधिक तेजी के साथ में बढ़ेगी क्योंकि एक बात तो सब जानते है कि अगर कही पर डिफेन्स से जुडी हुई कम्पनियां बस जाती है तो उस जगह पर पैसा पानी की तरह बहता है और लोगो की भी खूब ज्यादा कमाई होती है.

इसके अलावा योगी सरकार नॉएडा, ग्रेटर नॉएडा और गाजियाबाद के ऊपर सम्मिलित रूप से फोकस कर रही है क्योंकि ये आगे चलकर के पूरे यूपी की रीढ़ बन सकते है और इसी के चलते हुए जीडीपी के मामले में यूपी टॉप पर भी पहुँच जाए तो इसमें कोई भी चौंकने वाली बात नही होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here