बड़ी खबर: भाजपा के इस मुख्यमंत्री ने चलती सरकार में सौंपा इस्तीफ़ा, अब क्या होगा

0
1473

वैसे तो जिस भी राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है वहां पर स्थिरता सर चढ़कर के बोलती है क्योंकि यहाँ पर नेता अपने अनुशासन के लिए जाने जाते है और साथ ही साथ में हाई कमान की पकड़ हर जगह पर इतनी अधिक मजबूत है कि कोई भी उनके खिलाफ जाने या फिर उनके आदेश को न मानने की भूल कर नही सकता है. मगर फिर भी राजनीति अपने आप में दुविधाओ का खेल है और यहाँ पर इस तरह की चीजे होती रहती है जो हम लोगो ने देखी है. अभी ऐसा ही कुछ हो रहा है.

तीरथ सिंह रावत ने सौंपा इस्तीफ़ा, नही रहे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री
अभी हाल ही में आपको मालूम हो तो तीरथ सिंह रावत कुछ वक्त पहले ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने थे और सीएम बनने के बाद से ही वो अपने बयानों के लिए काफी अधिक चर्चा में रहते थे. दरअसल उनको बीजेपी हाईकमान ने सीएम तो बना दिया लेकिन वो विधायक का पद हासिल नही कर पाए थे और अब हाल ही में कोई उपचुनाव होने की संभावना भी नजर नही आ रही है जिसके जरिये वो मुख्यमंत्री पद पर बने रह सके.

इसलिए आपसी समझ के आधार पर उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और इस इस्तीफे के बाद में बीजेपी हाई कमान ये नही चाहता है कि फिर से यही पहले वाली स्थिति नए मुख्यमंत्री के साथ में भी पैदा हो जाए और देखते ही देखते दिक्कते आये. इस कारण से अब भाजपा हाई कमान ने लगभग यही निर्णय लिया है कि आने वाला जो भी कार्यकाल बचा है उसमे सिर्फ उसी को सीएम पद दिया जाये जो पहले से विधायक हो इसलिए कोई भी विधायको को मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा.

खैर जो भी है तीरथ सिंह रावत ने कोशिश बहुत ही अधिक की कि वो बेहतर बने और काम करे लेकिन किस्मत उनके साथ में नही थी इसलिए मुख्यमंत्री बनकर के भी वो लम्बे समय तक उत्तराखंड पर राज नही कर पाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here