कांग्रेस के लिये शर्म से भरा दिन, सोनिया गांधी अपनी जमीन तक नही बचा सकी

0
5311

कांग्रेस का पिछले कुछ समय से बहुत ही बुरा टाइम चलते हुए नजर आ रहा है. एक के बाद में एक राज्य पार्टी ने हारे है, बमुश्किल कुछ जगहों पर जीत पा रही है लेकिन केंद्र में तो लगातार हार का सामना ही करना पड़ा है. फिर अपने अगर देखा हो तो राहुल गांधी अपने चुनावी क्षेत्र से ही हार गये जिससे अंदाजा हो गया था कि कांग्रेस पार्टी में अब गांधी परिवार की साख भी कमजोर पड़ने लगी है और इसका एक और नजारा हाल ही में फिर से देखने में आया है जो काफी अचंभित भी करने वाला है.

रायबरेली जिला पंचायत में हारी कांग्रेस, सपा का समर्थन लेने के बाद भी नही जीत सकी रायबरेली
आपको मालूम हो तो गांधी परिवार का गढ़ रहा है और सोनिया गांधी भी लगातार इस सीट से जीतते हुए आयी है, मगर हाल ही में बीजेपी ने यहाँ पर भी एक कमाल कर दिया. यहाँ के जिला पंचायत चुनावों में भाजपा से समर्थन प्राप्त रंजना चौधरी ने 52 में से 32 मत प्राप्त करके जीत हासिल कर ली है और कांग्रेस के गढ़ में अब बीजेपी का परचम लहराने लग गया है जो काफी बड़ी बात भी है.

कांग्रेस की आरती सिंह ने बड़ी कोशिश की और तो और उनको सपा का समर्थन भी मिल गया लेकिन इन सबके बावजूद दोनों मिलकर के भी बीजेपी का बाल भी बांका नही कर सकी है और ये अपने आप में बहुत ही बड़ा बेंचमार्क है जो भाजपा की तरफ से अमेठी के बाद में रायबरेली में भी स्थापित कर दिया है.

अब ऐसे वक्त में गांधी परिवार के ऊपर काफी बड़ा दारोमदार आ जाता है कि वो अपने गृह क्षेत्रो में जाकर के अपनी पकड़ को मजबूत फिर से कोशिश करे क्योंकि इस तरह से उनकी अपनी जमीन ही हाथ से निकलती चली गयी तो हो सकता है अन्दर से ही कई वरिष्ठ नेता फिर उनके नेतृत्व पर सवाल खड़े करने लगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here