ममता ने भेजे मोदी और अमित शाह को आम, क्या है इसके पीछे की वजह

0
2710

कई बार राजनीति में कुछ एक अप्रत्याशित चीजे देखने में आती रहती है जिनको देखकर के एक बार के लिए कम से कम हम यही कहते है कि इसकी उम्मीद तो हमें भी न थी लेकिन ये हो गया. खैर जो भी है लेकिन अभी हाल ही में ममता बनर्जी ने किया है वो भी अपने आप में थोडा अजीब सा है क्योंकि कभी कभी तो ऐसा लगता है जैसे वो मोदी और शाह को देखना तक पसंद नही करती है और अगले ही पल वो उन्हें गिफ्ट भेजने लग जाती है.

ममता ने भेजे मोदी और शाह को आम, डिप्लोमेसी का हिस्सा
अभी हाल ही में ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा सोनिया गांधी को भी अपनी तरफ से मीठे मीठे आम गिफ्ट में भेजे है. इसे ममता बनर्जी मेंगो डिप्लोमसी कहती है यानी जो भी कडवाहट राजनीति के कारण से आयी है वो इन आमो के चलते हुए हट जाए. ये ममता बनर्जी पहले भी कई बार आजमा चुकी है लेकिन जैसा व्यवहार रहता है उसके बाद में शायद आम भी इतना कुछ मददगार हो नही पाते है. ये बात तो आप भी मानते ही होंगे.

इस तरह की डिप्लोमेसी अक्सर पाकिस्तान के पीएम भी अपनाते रहते है जिन्होंने हाल ही में अमेरिका के राष्ट्र्पति के नाम पर आम तोहफे में भेजे थे. शायद इसी वजह से आम को फलो का राजा कहा जाता है क्योंकि देश दुनिया में एक दुसरे से समबन्ध बेहतर व मीठे करने के लिए आज भी आमो का इस्तेमाल किया जाता है.

अब सामने वाला इस पर कितना खुश होता है ये तो उसी पर है लेकिन ममता बनर्जी जैसे नेता इस तरह के काम तो करते ही रहते है और ये अपने आप में सोचने विचारने की बात होती है कि क्या आपस में बोले हुए कडवे बोल महज इन आमो के कारण से मिठास में घुल भी सकते है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here