पीएम मोदी ने किया बड़ा फैसला, गाँव के लोगो को सबसे ज्यादा फायदा

0
2589

बदलते हुए इस दौर में सरकारों के लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है कि वो विश्व स्तर के बाकी देशो की बराबरी के लिए टेक्नोलॉजी और विकास के ऊपर पैसा खर्च करे और लोगो के जीवन को और अधिक बेहतर बनाने की तरफ आगे बढ़ने की कोशिश करे. ये अधिक जरूरी इसलिए भी है क्योंकि अगर ऐसा नही किया गया तो फिर लोगो के लिए लाइफ स्टैण्डर्ड को सुधारना काफी मुश्किल हो जाएगा, इसी को देखते हुए हाल ही की केबिनेट बैठक में मोदी सरकार के द्वारा एक बहुत ही बड़ा फैसला लिया गया है.

गाँव गाँव में पहुंचेगा सुपरफ़ास्ट इन्टरनेट, 19 हजार होंगे खर्च
अभी सरकार इस बात को समझ चुकी है कि अगर देश को अधिक तीव्रता से और बेहतरी के साथ में विकसित करना है तो फिर जरूरी है कि हर कोने कोने तक इन्टरनेट पहुंचा दिया जाये. इन्टरनेट से दुनिया कितनी बदल गयी है ये तो हर किसी ने देखा है लेकिन आज भी भारत के गाँव देहात में लोगो के पास में सुपरस्फास्ट इन्टरनेट नही है और इन तक भारत नेट कार्यक्रम के तहत सस्ता और तेज इन्टरनेट पहुंचाने की कवायद शुरू हो चुकी है.

ये पीपीपी मॉडल के तहत किया जा रहा है और सरकार इसमें 19 हजार करोड़ रूपये का निवेश करने वाली है जो अपने आप में बहुत ही बड़ा आंकड़ा है और लोगो को इसके कारण से काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिलने वाला है इस बात में कोई भी संशय नही है क्योंकि एक बार गाँव देहात तक इन्टरनेट पहुंचा गया तो डिजिटल इन्फ्रा और अधिक मजबूत होते हुए देर नही लगेगी.

इसके अलावा भी सरकार ने विकास को लेकर के कई फैसले लिए है लेकिन डिजिटल इंडिया में इस बड़े बूस्ट के बाद में और अधिक लोगो को इसमें फायदा होने की उम्मीद नजर आ रही है और देश में 5 जी आने के बाद में तो क्रान्ति करीब ही नजर आती है इस बात में कोई भी शक नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here