बड़ी खबर: देवेन्द्र फड़णवीस को पुलिस ने हिरासत में लिया

0
3318

अभी इन दिनो में महाराष्ट्र की राजनीति काफी अधिक गर्मागर्मी के साथ में चल रही है और क्या कुछ हो रहा है ये तो हम लोग भी देख ही रहे है. एक तरफ जहाँ केंद्र की जांच एजेंसियां अनिल देशमुख जैसे लोगो के ऊपर जांचे कर रही है वही मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस भी कई बार ऐसी कार्यवाही करते हुए नजर आ जाती है जो संदेह उत्पन्न कर देती है. मगर हाल ही में महाराष्ट्र में सडको पर जो नजारा देखने में आया है वो हर किसी को हैरान कर रहा था, क्योंकि एक पूर्व मुख्यमंत्री को हिरासत में लिया जा रहा था.

ओबीसी आरक्षण के पक्ष में भाजपा का हल्ला बोल, फडनवीस हिरासत में
अभी की खबरों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र में स्थानीय निकायों में ओबीसी के लिए आरक्षण व्यवस्था को बहाल करने के लिए प्रदर्शन किया. इसके लिए बीजेपी के दावे के अनुसार 1000 से अधिक जगहों पर प्रदर्शन हुए और चक्का जाम भी किया गया. इसमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस भी शामिल हुए थे, मामला इतना ज्यादा बढ़ गया था कि फिर पुलिस को देवेन्द्र फडनवीस को कुछ समय के लिए हिरासत में भी लेना पड़ गया.

इस पूरे प्रदर्शन के जरिये भाजपा ने कही न कही ये जता दिया है कि आज भी वो महाराष्ट्र में बहुत ही दमदार पार्टी है और किसी भी समय किसी भी मुद्दे पर वो अपनी पॉवर दिखा सकती है. खैर जो भी है अभी ये जो भी घटना हुई है उसके बाद में काफी कुछ है जो पता चल गया है और हम लोगो को भी इस पर स्पष्टता नजर आने लगी है कि बीजेपी किसके पक्ष में है और शिवसेना किसके पक्ष में है?

ओबीसी आरक्षण को लेकर के बीजेपी काफी अधिक संवेदनशील नजर आती है और उनके लिए भाजपा का लगातार राज्य सरकारों के साथ में टकराव देखने को मिलता रहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here