गुलाम नबी आजाद ने मोदी जी से कर दी ऐसी माँग, जिस पर भरोसा करना मुश्किल है

0
21228

गुलाम नबी आजाद एक बहुत ही बड़े नेता है जिन्होंने अपनी जिन्दगी कश्मीर और कांग्रेस के लिए राजनीति करने में गुजार दी है. उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान काफी कुछ काम किया है और उनका नेतृत्व वाकई में पार्टी के लिए एक तरह से लाभकारी ही सिद्ध हुआ है और ये अपने आप में थोडा अलग किस्म का ही मामला है. अगर हम लोग अभी की बात करते है तो हाल ही में पीएम मोदी ने एक मीटिंग की थी जिसमे कई कश्मीरी नेता शामिल थे और इनमे एक नेता गुलाम नबी आजाद भी थे.

कश्मीरी पंडितो के पक्ष में गुलाम नबी आजाद, कहा उनका पुनर्वास हो
गुलाम नबी आजाद ने कश्मीर को दुबारा से पूर्ण राज्य बनाने जैसे कई मसलो पर अपनी बात पीएम मोदी के से सामने रखी और साथ ही साथ में एक मांग ऐसी भी रखी है जो बोलने से कोई भी कश्मीरी मुस्लिम नेता एक बार के लिए तो कतराता ही है. दरअसल गुलाम नबी आजाद अभी कश्मीरी पंडितो के वापिस घर लौटने के पक्ष में है और उन्होंने कहा कि जो भी कश्मीर पंडित जम्मू कश्मीर से बाहर रह रहे है उनका फिर से यहाँ पर पुनर्वास होना चाहिए.

ये बात एक बार के लिए थोड़ी सी हजम करने वाली नही है लेकिन ऐसा वाकई में हुआ है और सिर्फ गुलाम ही नही बल्कि अब तो और भी कई बड़े बड़े मुस्लिम नेता भी इनके वापसी की बात कर रहे है. इसे ह्रदय परिवर्तन के तौर पर देखा जाये या फिर कोई न कोई अन्दर से प्रेशर आ रहा है जिसके चलते हुए उन्होंने ऐसा कहा है ये तो वो खुद ही जानते है.

वही बात करे अगर सरकार की तो सरकार वाकई में इसके ऊपर काम कर रही है और माना जा रहा है कि कश्मीरी पंडितो के लिए एक सुरक्षित टाउनशिप विकसित करके दी जा सकती है ताकि वो अपनी जिन्दगी को काफी आसानी से और पहले की तरह गुजार सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here