बंगाल में बीजेपी का हुआ जमकर अपमान, हुआ ऐसा कृत्य कि झुक जायेगी नजरे

0
1059

पश्चिम बंगाल में टीएमसी का शासन आये हुए एक लंबा वक्त बीत चुका है. ममता बनर्जी आज फिर से मुख्यमंत्री है और उनके सीएम होने के बाद में कुछ एक ऐसी घटनाएं देखने में आयी है जो हर किसी को बहुत ही ज्यादा हैरान कर रही है. वही भाजपा के जो छोटे छोटे कार्यकर्ता है उनका तो जो हाल हो रहा है वो अपने आप में बार बार मानवाधिकारों की याद दिलाता है, लेकिन अब वहां पर इन लोगो के अधिकारों की बात कौन करेगा? ये तो हर कोई जानता है कि शायद आगे कोई नही आना है.

बीजेपी के 150 कार्यकर्ताओं का किया गया शुद्धिकरण, फिर टीएमसी में करवाई गयी वापसी
अभी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का जिस तरह से अपमान किया गया है उसकी चर्चा देश भर में हो रही है. टीएमसी ने अभी हाल ही में बंगाल में एक आयोजन करवाया जिसमे बीजेपी के कुल 150 कार्यकर्ताओं को बुलाया गया और उनके ऊपर सेनेटाइजर छिड़कने के बाद में उनको शुद्ध किया गया. फिर उनके हाथ में टीएमसी का झंडा दिया गया और इस तरह से बीजेपी को एक तरह से अशुद्ध पार्टी बताने और प्रचारित करने का कार्य किया गया.

भारत का संविधान अपने आप में इस तरह की चीजो को गलत मानता है कि आप किसी को नीचा या फिर अशुद्ध दिखाते है तो ये गडबड मामला ही है, लेकिन अक्सर जब राजनीतिक मंशाएं लोगो पर अधिक हावी हो जाती है तो फिर लोगो को कुछ भी नजर नही आता है और इसके कारण से लोगो के मानवाधिकार भी प्रभावित होते है.

खैर जो भी है अगर इस तरह की परम्पराएं जारी रही और शुद्धिकरण के नाम पर दूसरो को अशुद्ध और नीचा दिखाने का कृत्य जारी रहा तो देश आगे किस दिशा और दशा में जा सकता है ये तो साफ़ तौर पर देख ही सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here