इजरायल से एक बुरी खबर आयी है, भारत के लिये भी चिंता की बात

0
3850

अभी फ़िलहाल के लिये देश और दुनिया एक कॉमन दुश्मन से दो दो हाथ कर रही है और इस सम्बन्ध में काफी कुछ डेवेलोपमेंट हो भी चुकी है. हमने देखा है कि कितने टीके बने है, दवाईयां बन चुकी है और लगातार करोना के केसेज को कम करने की कोशिशे हो रही है. ये काफी बड़ी बात है मगर हाल ही में एक अपडेट इजरायल से आयी है जिसने न सिर्फ भारत को बल्कि सारी दुनिया को थोडा चिंता में डाल दिया है और ये अपने आप में एक रिसर्च का भी विषय है.

इजरायल अपने 80 प्रतिशत से भी अधिक लोगो को लगा चुका है टीका, फिर भी दुबारा बढ़ने लगे केस
आपको मालूम हो तो इजरायल की आबादी तकरीबन 90 लाख है और महीने भर पहले ही इजरायल ने अपनी 80 प्रतिशत आबादी को टीका लगा दिया था और अपने देश में करोना के केसेज बिलकुल ही लगभग लगभग समाप्त कर दिए थे. इसके चलते हुए लोग काफी चैन की सांस ले रहे थे कि चलो अब तो टीका लग गया है, अब देश में सब फ्री है. इस कारण से मास्क आदि पहनने की अनिवार्यता तक हटा दी गयी थी.

मगर कल की ही बात है जब इजरायल में अचानक से फिर से केस बढ़ने लगे है और ये केस अचानक से 200 के करीब है. एक इतने छोटे से देश में एक दिन में इतने केसेज आ जाना भी कोई छोटी बात नही है. अब ये बढ़ते हुए केसेज भारत के लिए भी चिंता की बात है क्योंकि अभी हम लोग भी इसी मान्यता के आधार पर आगे बढ़ रहे है कि जब हमारे देश के अधिकतर लोगो को टीका लग जाएगा तो धीरे धीरे करके करोना चला जाएगा.

मगर इजरायल में फिर से बढे ये केसेज एक टेंशन तो जताते ही है. ऐसे में कई लोगो के दिमाग में एक सवाल तो उठेगा ही कि आखिर क्यों हो रहा है? इसका जवाब विज्ञान ही ठीक तरीके से दे सकता है क्योंकि अंत में मनुष्यों को बचाने  की जिम्मेदारी भी तो उसी की ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here