मोदी के लिये खतरा बन रहा है ये नेता, बीजेपी अभी से सतर्क

0
7915

भारतीय जनता पार्टी आज के वक्त में देश की सबसे शक्तिशाली पार्टी बन चुकी है और फ़िलहाल के लिए तो नरेंद्र मोदी ही सर्वेसर्वा नेता है जिनके आस पास में भी कोई लोकप्रियता नही फटकती है और ये बात लगभग हर कोई जानता भी है और मानता भी है, मगर जब बात हकीकत की आती है तो एक बुरा सच ये भी है कि राजनीति में कोई भी चीज स्थायी नही है चाहे वो कितनी ही बड़ी हो और इस कारण से बीजेपी के लिए संभावित खतरों से निपटने रहना काफी जरुरी है.

शरद पवार के मन में बढ़ रही पीएम पद की आकांक्षा, 3 साल पहले ही गठबंधन बनाने में जुटे
अभी हाल ही में शरद पवार विपक्ष की शक्तियों को एकजुट कर रहे है जो क्षेत्रीय स्तर पर बीजेपी को टक्कर दे रही है और इसमें वो टीएमसी जैसी पार्टियों से संपर्क साध रहे है. शरद पवार ने ये भी कहा है कि अगर ऐसा कोई मंच तैयार किया जाता है तो उसमे कांग्रेस पार्टी को भी साथ में लिया जाएगा. राजनीतिक पंडित बताते है कि पवार अपने पीएम पद की इच्छा पूरी करने के लिए इस तरह से सबको एक साथ ला रहे है.

अभी ऐसे में पहली नजर में तो बीजेपी के लिए कोई भी रिस्क नजर आता नही है क्योंकि फ़िलहाल मोदी और शाह की लोकप्रियता सातवे आसमान पर है, मगर अगले 3 वर्षो में समय क्या करवट लेगा और विपक्षी पार्टियाँ अपने आपको कितना अधिक मजबूत कर लेगी इस बारे में हम अभी से कुछ भी कह नही सकते है इसलिए बीजेपी को अभी से ही सतर्क रहने की कोशिश करनी होगी.

हालांकि बीजेपी के खिलाफ जुटे हुए अधिकतर गठबंधन फेल ही हुए है लेकिन इस सत्य को भी नही नकार सकते है कि ममता हो या उद्धव हो या फिर गहलोत हो जगह जगह पर बीजेपी को मात भी झेलनी पड़ी है, ऐसे में आने वाले संभावित खतरों को मोदी और शाह छोटा समझकर के टाल नही सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here