भारत ने करोना के खिलाफ हासिल कर ली बड़ी जीत, अब चिंता करने की जरूरत नही

0
3290

भारत और यहाँ की सरकार समेत जनता ने पिछले डेढ़ वर्ष को कितनी मुश्किलों के साथ में निकाला है ये किसी को भी बताने की जरूरत नही है और ये अपने आप में चिंता भी पैदा करता रहा कि पता नही आगे चलकर के क्या होगा? मगर हाल ही में जो हुआ है और जो ग्रोथ सरकार ने करोना के खिलाफ लड़ाई में दिखाई है वो अपने आप में बहुत ही बड़ी है और लोग इस पर अपनी तरफ से काफी अधिक प्रसन्नता भी दर्शा रहे है. चलिये इस बारे में थोड़ी सी जानकारी कर लेते है.

भारत ने टीकाकरण में हासिल किया नया मुकाम, कुल 30 करोड़ लोगो को लगाया गया
आपको मालूम ही होगा कि देश में अभी टीकाकरण का अभियान जोरो पर है जिसमे कुल तीन कम्पनियों के टीके इस्तेमाल किये जा रहे है. आप यकीन नही करेंगे लेकिन कुछ ही महीनो के भीतर देश में कुल 30 करोड़ लोगो को टीका लगा दिया गया है, इनको अभी सिंगल डोज लगी है और दूसरी भी कुछ वक्त में लग जायेगी लेकिन 30 करोड़ कोई कम आंकड़ा नही है, ये लगभग अमेरिका की पूरी जनसँख्या से कुछ कम ही होगा.

खुदको सबसे तेज कहने वाला चीन भी हमसे इस मामले में प्रतिस्पर्धा नही कर पा रहा है क्योंकि न सिर्फ भारत बहुत ही तीव्रता से शहर से लेकर गाँव देहात तक टीके लगा रहा है बल्कि इसकी तीव्रता विश्व के बाकी सब देशो से बहुत ही ज्यादा है. ये काफी शानदार काम है जो भारत सरकार कर रही है और विश्व आज इस गति को देखकर के अचंभित है.

वही इससे भी बड़ी बात तो ये है कि भारत ने न सिर्फ अपने देश में तेजी से टीकाकरण करके 30 करोड़ का रिकॉर्ड कायम किया है बल्कि करोडो टीके विश्व के कई छोटे मोटे देशो को एक्सपोर्ट करके उनकी भी मदद की है. ये भारत के नाम को अपने आप में स्वर्णिम बना देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here