आज पीएम मोदी ने अपना सबसे बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है

0
6486

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी बहुत ही बेहतरीन कूटनीति के लिए जाने जाते है. उनका नाम और उनका रूतबा अपने आप में काफी बड़े स्तर पर जाना व परखा जाता है इस बात में कोई भी संशय नही है. हर किसी से अपना काम बनाना हो या फिर निकलवाना हो या फिर चाहे अपने लक्ष्य सिद्ध करने हो हर मामले में पीएम मोदी का तो कोई सानी ही नही है और इस बात से कोई भी इनकार कर नही सकता है. खैर जो भी है ऐसा कम नेताओं में ही देखने में आता है और ये हम भी जानते है.

पहले 370 हटाकर कश्मीर में अपना काम पूरा किया, अब कश्मीरी नेताओं को भी पाले में मिलाने की कार्यवाही शुरू
आपको मालूम ही होगा कि मोदी सरकार ने कुछ समय पहले 370 हटाकर के एक बहुत ही बड़ा बेंचमार्क स्थापित किया था जिसके कारण से लोग काफी अधिक प्रसन्न हो गये थे. मगर इसके बाद में कश्मीर की लीडरशिप मोदी के साथ में काफी नाराज हो गयी थी, कई नेताओं को तो साल साल भर निगरानी में भी रखा गया था ये तो हम जानते ही है, लेकिन अब कुछ अलग होने जा रहा है.

अभी हाल ही में पीएम मोदी ने कश्मीर के कुल 14 बड़े नेताओं के साथ में मुलाक़ात की है जिनमे जाने माने कांग्रेस लीडर और कश्मीरी नेता गुलाम नबी आजाद भी शामिल है. इन नेताओं के साथ में मिलकर के पीएम मोदी ने कश्मीर के भविष्य को लेकर के चर्चाएँ की. इससे पीएम मोदी ने अपना काम भी कर लिया है और कश्मीर में इन नेताओं की तरफ से जो बगावत देखने को आ रही थी या फिर आने को दिख सकती थी उसे भी काफी हद तक शांत कर दिया है.

इसे अपने आप में एक तीर से कई निशाने लगाने के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि ऐसा माना जा रहा था कि कश्मीर में जो हुआ है वो मामला इंटरनेशनल लेवल पर ये नेता उठाते और शायद संयुक्त राष्ट्र जैसी संस्थाओं पर भारत को दबाव झेलना पड़ता, लेकिन लग रहा है अब ऐसा नही होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here