योगी जी ने अकेले ही छुड़ा दिये जिनपिंग के छक्के, मुंह से छीन लिया निवाला

0
10302

अगर किसी जगह पर नेता या लीडर विजनरी हो तो उनको रोक पाना या फिर उनकी प्रगति को रोक पाना बहुत ही अधिक मुश्किल होता है और ये बात हम लोग भी बखूबी जानते है. अगर हम लोग अभी की बात करे तो उत्तर प्रदेश कई मामलो में बहुत ही आगे चल रहा है और बाकी प्रदेशो को तो उसने पछाड़ा ही है, साथ ही साथ में चीन को भी अकेले योगी ही टक्कर देने लगे है. आखिर ऐसा क्या और कैसे हो गया है? चलिए आपको बताते है जो आपको खुश भी करेगा.

चीन में सैमसंग ने बंद की अपनी डिस्प्ले की निर्माण यूनिट, यूपी के नॉएडा में होगी
शुरू दरअसल चीन में पहले सैमसंग की एक बहुत ही विशाल डिस्प्ले मेनुफेक्चारिंग यूनिट चलती थी जिससे अरबो खरबों का व्यापार होता था और चीन में  भी खूब अधिक समृद्धि आती थी. मगर भारत सरकार और यूपी सरकार के आकर्षक ऑफरो को देखते हुए अब सैमसंग ने चीन को छोड़कर के भारत में अपनी ये यूनिट स्थापित कर दी है. इससे चीन में हजारो लोग बेरोजगार हो जायेंगे और साथ ही साथ में भारत में लाखो लोगो को सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से फायदा होगा.

पहले ही अपनी सबसे बड़ी मोबाइल निर्माण यूनिट बना चुका है सैमसंग
आपको मालूम हो तो भारत के नॉएडा शहर में ही सैमसंग पहले से अपनी एक विशालतम विश्व की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माण यूनिट बना चुका है और कही न कही इसके कारण से चीन की अर्थव्यवस्था को बहुत ही भारी नुकसान पहुंचा है.

आप इसके असर को इस हद तक देख सकते है कि चीन ने सैमसंग को अपना देश छोड़ने पर नुकसान भुगतने की चेतावनी तक दी थी. ये अपने आप में बताता है कि भारत इस मामले में बहुत ही ज्यादा बड़े लेवल पर काम कर रहा है और चीन के काउंटर पॉवर के रूप में वेस्ट भारत को खड़ा कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here