मोदी सरकार ने तोड़ दिये सारे रिकॉर्ड, गजब कर दिया

0
4687

जब से केंद्र में मोदी सरकार आयी है तब से चीजे बहुत ही अधिक बदल चुकी है और ये बात हम लोग काफी अच्छे तरीके से जानते और समझते भी है. कही न कही इसने लोगो के जीवन में भी एक बड़ा इम्पैक्ट डालने का कार्य तो किया है और इस बात को हम लोग नकार नही सकते है. अभी की बात अगर हम लोग करते है तो हाल ही में मोदी सरकार ने वो रिकॉर्ड बनाया है जो कई लोगो के लिये एक सपना भर सा है और आज सारा विश्व हैरान है.

एक दिन में लगाया गया 80 लाख से अधिक लोगो को टीका, दुनिया के किसी भी देश से कई ज्यादा
आपको मालूम ही होगा कि 21 जून को योग दिवस के अवसर पर केंद्र सरकार ने टीकाकरण की बागडौर फिर से अपने हाथ में ले ली है और इसी दिन भारत ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. जी हाँ, इस एक दिन में भारत ने कुल 80 लाख से भी अधिक लोगो को टीका लगाया है और ये अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड के जैसा है क्योंकि कोई भी देश आज की तारिख में कम से कम इस आंकड़े के तो आस पास भी नही फटक रहा है.

इजरायल जैसे देश की बात करे तो इसकी तो पूरी आबादी ही इतनी है जितने लोगो को भारत ने एक दिन में टीका लगा दिया है और अब देश के गृह मंत्री ने तो ये तक कहा है कि हम भारत में टीकाकरण की गति को और भी अधिक बढाने का कार्य करेंगे. अगर ऐसा हो जाता है तो आने वाले दो से तीन महीनो में ही भारत की अधिकतम आबादी को टीका लग चुका होगा और हम इस बीमारी से छुटकारा पा लेंगे.

अभी के लिए उम्मीद तो यही कर सकते है कि भारत ने ये जो रिकॉर्ड बनाया है वो आगे भी इसी तरह से बना रहे और हम नए से नए आंकड़े छुए ताकि करोना के खिलाफ जो ये लड़ाई है ये यही पर आकर के रूक न जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here