यूपी में योगी सरकार लाने जा रही वो कानून, जिसका पूरे देश में इन्तजार हो रहा है

0
5811

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आयी है तब से ही चीजे बहुत हद तक बदल चुकी है और प्रदेश में वो सब कुछ भी हो रहा है जिसकी उम्मीद आम तौर पर कोई भी कभी किसी और सरकार से करता नही था. मोदी सरकार के केस में भी कुछ ऐसा ही है, और इसके हम कई उदाहरण भी देख ही सकते है. मगर अब लग रहा है कि योगी आदित्यनाथ उनसे भी दो कदम आगे निकलने जा रहे है और प्रदेश में बढ़ रही जनसंख्या को लेकर के कुछ काम होने वाला है.

जल्द जनसँख्या नियंत्रण क़ानून ला सकती है योगी सरकार, विधि आयोग कर रहा काम
अभी उत्तर प्रदेश में वहां की प्रदेश सरकार जल्द ही एक जनसँख्या नियंत्रण क़ानून ला सकती है और अगर ऐसा हो जाता है तो ये अपने आप में एक बेंचमार्क साबित हो सकता है. फ़िलहाल की मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अभी सरकार में अन्दर ही अन्दर मंथन चल रहा है और राज्य के विधि आयोग को इसके ऊपर नियम और बिंदु आदि बनाने का काम छोड़ भी दिया गया है जिसे वो काफी अच्छे से कर रहे है.

इस पर एक बयान और भी सामने आया है जिसमे कहा जा रहा है कि ये सिर्फ संसाधनों को बेलेंस करने के लिए किया जा रहा है ये किसी भी धर्म विशेष के खिलाफ नही है. कहा जा रहा है कि इस क़ानून के आ जाने के बाद में जिन भी लोगो के दो से अधिक बच्चे भविष्य में होंगे उनको सरकारी सुविधाओं से और सब्सिडी जैसी सुविधाओं से वंचित कर दिया जायेगा.

इतनी तो जाहिर सी बात है कि जिनके इस क़ानून के बनने से पहले जो बच्चे हो गये है उनपर इसका कोई भी प्रभाव नही पड़ेगा क्योंकि ये जायज भी नही है, मगर भविष्य में जो दो से अधिक बच्चे पैदा करेंगे उनके ऊपर ये समस्या आ सकती है इसलिए लोगो को फैमिली प्लानिंग थोड़ी सोचकर के करनी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here