पंजाब में दो फाड़ हुई कांग्रेस, नवजोत सिंह सिद्धू ने किया बड़ा दावा

0
3558

कांग्रेस पार्टी की सरकार अभी फ़िलहाल बहुत ही कम राज्यों में बची हुई है और जहाँ पर है वहां पर भी आपसी टकराव और निजी स्वार्थ के चलते हुए स्थानीय नेता पार्टी का बंटाधार करते हुए नजर आ रहे है. ऐसा ही कुछ नजारा इन दिनों में पंजाब में देखने को मिल रहा है. अभी की बात अगर हम लोग करते है तो इन दिनों में स्थिति कुछ अधिक अच्छी नजर नही आ रही है और यहाँ पर अमरिंदर सिंह वर्सेज नवजोत सिंह सिद्धू हर समय हर पल देखने को मिल रहा है.

पंजाब को चला रहे सिर्फ दो परिवार, 78 विधायक मेरे साथ
अभी हाल ही में अमरिंदर सिंह के खिलाफ सिद्धू ने मोर्चा खोल दिया है. अमरिंदर सिंह भागकर के दिल्ली पहुंचे है जहाँ पर वो कांग्रेस कमिटी से मिलेंगे और गांधी परिवार से भी बातचीत करेंगे. इस पर सिद्धू ने कहा कि पंजाब कांग्रेस में सब ठीक नही है. ये लड़ाई कोई पद की नही है बल्कि ये विचारधारा की है. पानाब में सिर्फ दो परिवार सरकार चला रहे है, अबकी बार तेरी बारी और अबकी बार मेरी बारी. लोग आपको चुनते है न कि अफसरों को इनके भरोसे सब कुछ छोड़ना ठीक नही है.

सिद्धू ने ये भी कहा कि उनका मकसद सिर्फ और सिर्फ सिस्टम को बदलना है और ये जो राजनीति में कुरीतियाँ चल रही है उनको खत्म करना है. सिद्धू की माने तो आज लगभग 78 विधायक उनके साथ में है और ये कोई छोटा नम्बर नही है. हालांकि अमरिंदर सिंह का कद तो उनसे काफी अधिक बड़ा ही है और इस बात से तो वो खुद भी इनकार नही कर सकते है.

अब ये कैसी स्थिति बन गयी है जिसके कारण से खुद सुप्रीम कमान भी चिंता में आ गया है. जब हम लोग बात करते है आपसी लड़ाई की तो इसके चक्कर में अगर पंजाब की सरकार अस्थिर हो गयी तो ऐसे में कांग्रेस को कही एक और राज्य से हाथ न धोना पड़ जाए और ये चीज चिंता में तो डालती ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here